अंतर्राष्ट्रीय

ट्रंप के हाथो से जा सकती है राष्ट्रपति की कुर्सी : माइकल वॉल्फ

ट्रंप के हाथो से जा सकती है  राष्ट्रपति की कुर्सी :  माइकल वॉल्फ

ट्रंप के हाथो से जा सकती है राष्ट्रपति की कुर्सी : माइकल वॉल्फ

Photo

अमेरिकी पत्रकार माइकल वॉल्फ के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति की कुर्सी गंवा सकते हैं। उनकी जगह भारतीय मूल की निक्की हेली ले सकती हैं।  वॉल्फ ने अमेरिकी राष्ट्रपति के पहले साल के कार्यकाल पर ‘फायर एंड फ्यूरी : इनसाइड द ट्रंप ह्वाइट हाउस’ नाम से पुस्तक लिखी है। इसमें उन्होंने ट्रंप को लेकर कई सनसनीखेज जानकारियां दी हैं।

बीबीसी रेडियो को दिए अपने साक्षात्कार में वॉल्फ ने कहा, ‘उनके पुस्तक में छपी सूचनाओं के सामने आने के बाद ट्रंप को राष्ट्रपति पद से चलता होना पड़ सकता है। अब ज्यादातर लोगों को लगता है कि यह व्यक्ति सच में इस पद के उपयुक्त नहीं है।’ वॉल्फ ने अपनी पुस्तक में ट्रंप के पूर्व प्रमुख रणनीतिकार स्टीव बैनन के हवाले से दावा किया है कि 2016 में ना ट्रंप और ना ही उनके साथियों को भरोसा था कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाएंगे।

वहीं ट्रंप ने किताब को खोखली और झूठी जानकारियों से भरपूर बताया है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘वॉल्फ अपनी किताब को बेचने के लिए झूठी और भ्रामक कहानियां गढ़ रहे हैं।उन्होंने स्टीव बैनन का सहारा लेकर इसे सच साबित करने की कोशिश की है। यह वही स्टीव हैं जो अपनी नौकरी बचाने के लिए रो रोकर भीख मांग रहे थे।’

वॉल्फ ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि ट्रंप की करीबी और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली अधिक योग्य और महत्वाकांक्षी हैं। ट्रंप के करीबियों को भी लगता है कि भारतीय मूल की हेली ट्रंप की उत्तराधिकारी बन सकती हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top