होम भारत की पीवी सिंधु, नंबर दो पोजिशन पर |

खेल-संसार

भारत की पीवी सिंधु, नंबर दो पोजिशन पर |

नई दिल्ली : करियर में पहली बार इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने के बाद सिंधु को रैंकिंग में तीन पोजिशन का फायदा मिला। भारत की पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं ये उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है।

भारत की पीवी सिंधु, नंबर दो पोजिशन पर |

ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने इंडिया ओपन के फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर ओलिंपिक फाइनल में मिली हार का बदला लिया।
सिंधु ने इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में आठवीं रैंकिंग की सायना नेहवाल को सेमीफाइनल में विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी कोरिया की सुंग जी ह्यून और फाइनल में वर्ल्ड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन को हराया था।इंडिया ओपन से पहले सिंधु पांचवीं पोजिशन पर थीं लेकिन अपनी खिताबी जीत की बदौलत उन्होंने वुमन्स सिंगल्स रैंकिंग में तीन स्थान का सुधार किया और वे अब दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गई हैं।
सिंधु को इंडिया ओपन खिताब की बदौलत 4160 रेटिंग प्वाइंट्स का फायदा हुआ और अब उनके पास 75759 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। ये सिंधु के करियर की बेस्ट रैंकिंग है। भारतीय खिलाड़ी ने 2016 का अंत छठी रैंकिंग और 69399 अंकों के साथ किया था। वे 16 फरवरी को अपनी बेस्ट पांचवीं रैंकिंग पर पहुंचीं लेकिन नौ मार्च को फिर छठे स्थान पर खिसक गई थीं। सिंधु ने 16 मार्च को पांचवीं रैंकिंग हासिल की थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top