होम राफेल डील मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मांगी विमान की कीमतों का व्यौरा, 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

देश

राफेल डील मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मांगी विमान की कीमतों का व्यौरा, 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

राफेल विमान डील मामला अभी पूरी तरह से थमा नहीं है। एक बार फिर इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सोमवार राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में कुल दो याचिका डाली गई हैं। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने याचिका दायर कर इस डील को रद्द करने की मांग की है।

राफेल डील मामला: सुप्रीम कोर्ट ने मांगी विमान की कीमतों का व्यौरा, 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

राफेल विमान डील मामला अभी पूरी तरह से थमा नहीं है। एक बार फिर इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सोमवार राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में कुल दो याचिका डाली गई हैं। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने याचिका दायर कर इस डील को रद्द करने की मांग की है।

राफेल विमान सौदे पर दायर नई याचिका पर 10 अक्टूबर को सुनवाई करने के लिए सोमवार को हामी भरी है। जनहित याचिका में न्यायालय से केन्द्र को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह सौदे की विस्तृत जानकारी यूपीए और एनडीए सरकारों के दौरान विमान की कीमतों का तुलनात्मक विश्लेषण सील बंद लिफाफे में न्यायालय को सौंपे।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस. के. कौल और न्यायमूर्ति के. एम. जोसेफ की पीठ वकील विनीत धांडा की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर जो सहमति बनी थी उसकी तुलना में बहुत अधिक है। इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया और एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top