होम इस देश के नागरिको को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

विदेश

इस देश के नागरिको को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

इस देश के नागरिको को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

इस देश के नागरिको को अब नहीं देना होगा इनकम टैक्स

दोहा. सऊदी अरब के वित्‍त मंत्री ने यहां के नागरिकों और कंपनियों को एक बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। वित्‍त मंत्री मोहम्‍मद अल जादान ने रविवार को ऐलान किया है कि सऊदी अरब के नागरिकों को उनकी इनकम पर कोई भी टैक्‍स नहीं देना होगा। साथ ही जिन कंपनियों ने फायदा कमाया है उनके लाभ पर भी सरकार कोई टैक्‍स नहीं लेगी।

वित्‍त मंत्री जादान के इस ऐलान को तेल संपन्‍न इस देश में आर्थिक सुधारों से जुड़े कदमों के तहत माना जा रहा है। वर्ष 2014 के मध्‍य में जब तेल की कीमतें धाराशयी हो गई थी तो सऊदी अरब ने अपनी अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के मकसद से हर हिस्‍से में बदलाव लाने का ऐलान किया था और इनमें टैक्‍स से लेकर निजीकरण और निवेश की नई रणनीति के अलावा सरकारी खर्च में कटौती भी शामिल थी। ित्‍त मंत्री मोहम्‍मद अल जादान ने एक बयान देश की न्‍यूज एजेंसी SPA को दिया और कहा सुधार योजनाओं के तहत ही देश की जनता को इनकम टैक्‍स से आजादी दी जाएगी। वर्तमान में सऊदी अरब के नागरिकों को कोई टैक्‍स नहीं देना पड़ता है और न ही कंपनियों के वित्‍तीय फायदे पर कोई टैक्‍स लगाया जाता है। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2018 में जो टैक्‍स प्‍लान किया गया है वह वर्ष 2020 तक वैट पांच प्रतिशत से ज्‍यादा नहीं होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top