उत्तर प्रदेश

बहराइच जिले के शिवपुर बाज़ार में पतखों से लगी भीषण आग, एक की मौत

बहराइच जिले के शिवपुर बाज़ार में पतखों से लगी भीषण आग, एक की मौत

बहराइच जिले के शिवपुर बाज़ार में पतखों से लगी भीषण आग, एक की मौत

Photo

बहराइच- जिले के शिवपुर बाजार में कुछ लोग अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम रहे थे । मंगलवार  दोपहर अचानक पटाखों व वहां रखे बारूद में विस्फोट हो गया विस्फोट इतना तेज था कि आसपास भगदड़ मच गयी। हादसे में बाजार से घर जा रहे एक युवक समेत चार लोग घायल हो गये ।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया जहां पर इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गयी घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है । वहीं पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल व घटनास्थल का निरीक्षण कर मुक़दमा दर्ज करने के साथ मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

Fire by firecracker in bahraich

 दरअसल पूरा मामला ये था कि खैरीघाट थाने के शिवपुर बाजार में चौराहे से पंचायत भवन मार्ग पर सद्दाम नाम का व्यक्ति किराये की दुकान लेकर उसमें पटाखे बेचने व बनाने का काम करता है। मंगलवार की दोपहर सद्दाम की दुकान में भीषण विस्फोट हो गया। जिसमें सद्दाम, उसका छोटा भाई नफीस , खुर्चाली स्कूल से पढ़ाई कर लौट रहा छात्र अनीस घायल हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि बाजार के अधिकांश मकानो के दरवाजे खिडकिया हिल गये। भीषण आग के साथ ही लगभग चालीस मिनट तक गोले दगते रहे। जिसके चलते पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना रहा। लगभग तीन किलोमीटर तक इलाके में धमाके की आवाज़ सुनी गयी। सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी दिनेश बिष्ट , क्षेत्राधिकारी महसी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आनन फानन में चारों घायलों को शिवपुर पीएचसी लाया गया जहां से सद्दाम, नफीस व खुर्चाली को चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया। जहां पर नफीस की मौत हो गयी जबकि खुर्चाली व सद्दाम को चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर व जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल के साथ ही विस्फोट स्थल का निरीक्षण कर मुक़दमा दर्ज करने के साथ ही पुरे मामले के जांच के आदेश दिये हैं ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top