होम परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है- किम जोंग उन

विदेश

परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है- किम जोंग उन

उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल पर अमेरिका को संदेश देते हुए कहा कि ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’

परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है- किम जोंग उन

उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल पर अमेरिका को संदेश देते हुए कहा कि ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’ नये साल के संबोधन के मौके पर ग्रे सूट और टाई में नजर आए किम जोंग ने कहा कि उनके देश ने अपने परमाणु ताकत के लक्ष्य को हासिल कर लिया है और अब परमाणु बटन हमेशा उनकी टेबल पर रहता है।

तानाशाह किम जोंग उन ने कहा, ‘अमेरिका को जानना चाहिए कि परमाणु बम का बटन मेरे टेबल पर है, अमेरिका का पूरा मैनलैंड इलाका हमारे परमाणु रेंज की जद में है, अमेरिका मेरे और मेरे देश के खिलाफ कभी भी युद्ध शुरू नहीं कर सकता है।’ और “जब तक अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा।”

हालांकि किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया से बेहतर संबंधों की वकालत की। उत्तर कोरिया के तानाशाह ने दक्षिण कोरिया में होने वाले विंटर ओलंपिक की कामयाबी का कामना की और संकेत दिया कि इन खेलों के लिए उत्तर कोरिया भी अपना दल भेज सकता है।किम जोंग ने नये साल के संबोधन में कहा, ‘दक्षिण में हाल ही में होने जा रहे विंटर ओलंपिक कोरियाई देशों द्वारा अपनी खेल क्षमता के प्रदर्शन का बेहतरीन मौका होगा, मैं दिल से उम्मीद करता हूं कि ये आयोजन अच्छे परिणामों के साथ आयोजित किया जाएगा।’

इससे पहले भी उत्तर कोरिया ने कहा था कि 2018 में भी वह अपनी परमाणु शक्ति को विकसित करने का अभियान जारी रखेगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top