होम पुलवामा अटैक के बदले की शुरुआत, सुरक्षाबलों ने हमले के मास्टर माइंड को किया ढेर

देश

पुलवामा अटैक के बदले की शुरुआत, सुरक्षाबलों ने हमले के मास्टर माइंड को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार फिर बड़ा एनकाउंटर हुआ है। पुलवामा के ही पिंगलिना में हुई इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने भी जैश-ए-कमांडर के दो कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया है।

पुलवामा अटैक के बदले की शुरुआत, सुरक्षाबलों ने हमले के मास्टर माइंड को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार फिर बड़ा एनकाउंटर हुआ है। पुलवामा के ही पिंगलिना में हुई इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने भी जैश-ए-कमांडर के दो कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षाबलों ने यहां एक बिल्डिंग को ही उड़ा दिया, जहां आतंकी छिपे बैठे थे। उम्मीद जताई जा रही है कि आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद भी ढेर हो चुका है, जिसने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की साजिश रची थी।

जम्मू-कश्मीर के पूर्वी डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीटच कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि वह सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमांइड को ढेर कर दिया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश गुस्से में है। सरकार की ओर से खुली छूट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू किया है। सोमवार सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन छेड़ दिया है, इस एनकाउंटर में 2-3 आतंकियों को घेरा गया था. एनकाउंटर के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सेना प्रमुख बिपिन रावत सोमवार को ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे। बिपिन रावत आज हुए एनकाउंटर समेत जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में रक्षा मंत्री को जानकारी देंगे।

इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर कामरान भी घिरा था, कामरान कई हमलों का मास्टरमांइड रह चुका है, जिसमें हाल ही में हुआ पुलवामा आतंकी हमला भी शामिल है।

सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया है। ये ऑपरेशन देर रात 12 बजे से चल रहा था, पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इलाके को घेर कर गांव वालों को बाहर निकाला जा रहा है। देर रात इस ऑपरेशन को 55RR, CRPF और SOG के जवानों ने मिलकर चलाया। पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही सुरक्षाबलों ने इस ऑपरेशन को शुरू किया। जो जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं उनमें मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह शामिल हैं। एक जवान घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि जो आतंकी घिरे हैं वह भी जैश-ए-मोहम्मद के ही हैं। ये सभी आदिल अहमद डार के साथी ही हैं। इस एनकाउंटर में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। ये एनकाउंटर सोमवार तड़के शुरू हुआ। एनकाउंटर में घायल हुए जवानों को एनकाउंटर वाले इलाके से निकाल कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया था, लेकिन वहां पर उनकी मौत हो गई। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में इंटरनेट बंद कर दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top