होम हरदोई जिले में हजारों लीटर दूध को गया बहाया, केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु

उत्तर प्रदेश

हरदोई जिले में हजारों लीटर दूध को गया बहाया, केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में बड़े पैमाने पर जहरीला दूध बेचा जा रहा है। जो हम सभी के सेहत बर्बाद कर सकता है।

हरदोई जिले में हजारों लीटर दूध को गया बहाया, केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में बड़े पैमाने पर जहरीला दूध बेचा जा रहा है। जो हम सभी के सेहत बर्बाद कर सकता है। ऐसी ही मामला लखनऊ से सटे हरदोई जिले में काली सच्चाई सामने आई जब दूध विक्रय केंद्र और डेयरी पर डीएम के निर्देश में छापेमारी हुई तो अधिकारी भी हैरान रह गए।

हजारों लीटर दूध को बहाया गया 
घातक रसायन और नकली रिफाइंड तेल का इस्तेमाल करके चिकनाईयुक्त दूध तैयार किया जा रहा है। हरदोई के संडीला इलाके में कई दूध डेयरी पर छापेमारी करके प्रशासन ने लगभग 4000 लीटर दूध को नष्ट करवा दिया और मुकदमा दर्ज करा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दो लोगो को हिरासत में लिया गया 
 इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक बड़ा रैकेट है जो जहरीले दूध के कारोबार में जुड़ा है और बड़े पैमाने पर होटलों, मिठाई की दुकानों, मैरिज लॉन कैटरिंग के कारोबार में इस नकली दूध को प्रयोग किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि एक-एक करके कई दूध डेयरियों की जांच की जा रही है।

केस दर्ज कर कार्रवाई
 खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज वर्मा ने कहा कि घातक रसायन और नकली रिफाइंड तेल का इस्तेमाल करके दूध बनाया जा रहा है। इस मामले में कई डेयरियों पर छापेमारी की गई जिसके बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top