होम रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वालों के लिए पुणे में लगा टायर किलर स्पीड ब्रेकर

देश

रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वालों के लिए पुणे में लगा टायर किलर स्पीड ब्रेकर

महाराष्ट्र के पुणे के अमनोरा सिटी में सड़क पर पहली बार टायर किलर स्पीड ब्रेकर का प्रयोग किया जा रहा है। अगर आप रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाकर आते हैं, तो आपकी गाड़ी में पंचर हो सकती है। अगर आप सही तरीके से रोड से गए तो आपकी गाड़ी में पंचर नहीं होगी।

रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वालों के लिए पुणे में लगा टायर किलर स्पीड ब्रेकर

पुणे.  महाराष्ट्र के पुणे के अमनोरा सिटी में सड़क पर पहली बार टायर किलर स्पीड ब्रेकर का प्रयोग किया जा रहा है। अगर आप रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाकर आते हैं, तो आपकी गाड़ी में पंचर हो सकती है। अगर आप सही तरीके से रोड से गए तो आपकी गाड़ी में पंचर नहीं होगी। अगर आप नियम तोड़कर रॉन्ग साइड से गए तो गाड़ी का टायर तुरंत पंचर हो जायेगा। ट्रैफिक नियमों को लेकर लोग अनुशासन में रहें और सड़कों पर एक्सीडेंट कम हो इसलिए यह उपक्रम शुरू किया गया है। यह जानकारी अमनोरा सिटी के सुनील तरटे ने दी।

अमनोरा सिटी में अमनोरा स्कूल के सामने यह टायर किलर स्पीड ब्रेकर लगाया गया है। स्प्रिंग की सहायता से यह तकनीक काम करती है। अगर यह प्रयोग सफल रहा है, तो पूरे पुणे शहर में प्रयोग में लाया जाने की विनंती पुणे शहर यातायात शाखा से करेंगे। अमनोरा टाऊनशिप परिसर में रोड से रॉन्ग साइड से आने वाले गाड़ियों पर लगाम लगाने के लिए टायर किलर स्पीड ब्रेकर लगया गया है। बता दें कि अमनोरा स्कूल के सामने की सड़क पर हमेशा एक्सीडेंट होते हैं। इस प्रयोग की वजह से अमनोरा स्कूल के सामने एक्सीडेंट की संख्या कम होने की संभावना है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top