होम कश्मीर के बांदीपोरा में यूपी एटीएस टीम ने आतंकियों को दबोचा

उत्तर प्रदेश

कश्मीर के बांदीपोरा में यूपी एटीएस टीम ने आतंकियों को दबोचा

कश्मीर के बांदीपोरा में यूपी एटीएस टीम ने आतंकियों को दबोचा

कश्मीर के बांदीपोरा में यूपी एटीएस टीम ने आतंकियों को दबोचा

अरेस्ट हुए आतंकियों से मिला टिप
आईजी एटीएस असीम अरुण के मुताबिक, बीते लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि गाजीपुर के जमनिया एरिया में रहने वाला शेख अली अकबर कश्मीर में चल रही आतंकी गतिविधियों में लिप्त है। एटीएस उसकी निगरानी कर रही थी, इसी दौरान रविवार को कश्मीर के बांदीपोरा में लश्कर- ए- तैय्यबा के चार आतंकियों को सुरक्षा बलों ने अरेस्ट किया। पूछताछ के दौरान आतंकियों ने कुबूल किया कि यूपी के गाजीपुर का रहने वाला शेख अली उनसे मिला हुआ है और हथियार सप्लाई के लिये उसने उन लोगों से 40 हजार रुपये ले रखे हैं। कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के बाद शेख अली अकबर की निगरानी कर रही डीएसपी विजयमल यादव की टीम ने सोमवार दोपहर उसे लोहिया पथ से धर दबोचा। टीम अली को अपने साथ एटीएस मुख्यालय ले गई और पूछताछ शुरू की। पूछताछ में उसने लश्कर- ए- तैय्यबा से संबंध की बात कुबूल की। उसने बताया कि वह लंबे समय से लश्कर आतंकियों को मदद मुहैया करा रहा है। उसके काम से खुश होकर पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं ने उसे पाकिस्तान आकर ट्रेनिंग लेने का निमंत्रण दिया था। हालांकि, वह पाकिस्तान जा नहीं पाया।

वाट्सएप कॉल के जरिए संपर्क
पूछताछ के दौरान शेख अली अकबर ने बताया कि वॉयस कॉल से बातचीत करने पर उसे सिक्योरिटी एजेंसियों की नजर में आने का डर था। इसीलिए वह कश्मीर व पाकिस्तान में बैठे साथी आतंकियों से वाट्सएप कॉल के जरिए बातचीत करता था। एटीएस टीम को आतंकी शेख अली के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन में भारी संख्या में जेहादी वीडियो मिले हैं। जिसकी जांच की जा रही है। इसके साथ ही उसके सोशल मीडिया अकाउंट भी चेक किये जा रहे हैं। आईजी असीम अरुण ने बताया कि गिरफ्त में आए आतंकी शेख अली अकबर से ज्यादा पूछताछ नहीं हो सकी है। कोर्ट से उसकी पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की जाएगी। जिसके बाद पता चल सकेगा कि वह अब तक किन- किन आतंकी गतिविधियों व घटनाओं में शामिल रहा है। इसके अलावा यूपी में उसके और कौन- कौन से साथी हैं, जो आतंकियों की मदद कर रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top