खेल-संसार

अंग्रेजों को उनके घर में हराने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे विराट कोहली

अंग्रेजों को उनके घर में हराने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे विराट कोहली

अंग्रेजों को उनके घर में हराने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे विराट कोहली

Photo

नई दिल्ली. इंग्लैंड में अपने खराब आंकड़ों को सुाधारने के लिए कोहली अब अंग्रेजों के देश में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। बैटिंग पावरहाउस होने के बावजूद विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में खुद को प्रूव किया है। लेकिन इंग्लैंड हमेशा भारतीय कप्तान के लिए मुश्किल साबित रहा है। कोहली ने यहां पिछले पांच टेस्ट मैच में सिर्फ 134 रन बनाए वो भी 13.40 के औसत से। कोहली यहां हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करने में डटे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। अब कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए खुद को अच्छी तरह से तैयार करने के लिए इस जून में काउंटी टीम सरे के साथ दांव खेला है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार पहला टेस्ट एजबेस्टन में 1 अगस्त से शुरू होगा है। इस लिहाज से भारतीय कप्तान बेंगलुरु में 14 जून से शुरू होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और आईपीएल के बाद सीधे लंदन का रुख कर लेंगे।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Virat Kohli &#39;s decision to play county cricket before the England series shows his drive and commitment to achieve excellence. I am sure not only him,but Team India will do exceedingly well in the England series. Best wishes!</p>&mdash; VVS Laxman (@VVSLaxman281) <a href="https://twitter.com/VVSLaxman281/status/977394886843314176?ref_src=twsrc%5Etfw">March 24, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

वही अफगानिस्तान पहली बार टेस्ट खेलने भारत आ रही है। आपको बता दें कि दक्षिण लंदन में ऐतिहासिक ओवल सरे टीम का होम है जहां सरे ने इस खेल के लीजेंड्स के साथ कई मैच खेले हैं और कोहली उनकी रैंकों में शामिल होने वाले पहले भारतीय बनेंगे। इस बीच, चेतेश्वर पुजारा भी उसी महीने यॉर्कशायर के साथ अपना सहयोग का बढ़ा सकते हैं। मजा तो तब आएगा जब कोहली और पुजारा आमने सामने होंगे। दरअसल जून में यॉर्कशायर और सरे के बीच मुकाबले होंगे और अगर पुजारा उन मैचों में खेले तो कोहली बनाम पुजारा को देखना दर्शकों के लिए सर्वश्रेष्ठ मैच बन सकता है। इंग्लैंड के साथ सीरीज की शुरुआत से पहले, सरे की टीम हैम्पशायर, सॉमरसेट और यॉर्कशायर के साथ 9 से 28 जून के बीच तीन चार दिवसीय मैच खेलेगी जिसमें कि कोहली भी शामिल होंगे।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Virat Kohli has made a strong statement of intent about the England tour where he has unfinished business by opting to play county cricket. In doing so, has also prioritised opposition by missing the test against Afghanistan</p>&mdash; Harsha Bhogle (@bhogleharsha) <a href="https://twitter.com/bhogleharsha/status/977383636340109312?ref_src=twsrc%5Etfw">March 24, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top