होम आखिर क्यों सहवाग ने युवराज सिंह नहीं बल्कि अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान

खेल-संसार

आखिर क्यों सहवाग ने युवराज सिंह नहीं बल्कि अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान

आखिर क्यों सहवाग ने युवराज सिंह नहीं बल्कि अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान

आखिर क्यों सहवाग ने युवराज सिंह नहीं बल्कि अश्विन को चुना पंजाब का कप्तान

भारतीय टीम के धाकड़ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से पहले काफी चर्चाएं हो रहीं थी कि पंजाब अपने पुराने साथी युवराज सिंह को कप्तान बनाएगी। पर ऐसा नहीं हुआ। अब खुद पंजाब के डायरेक्टर वीरेंद्र सहवाग ने इस बात का जिक्र किया है कि आखिर क्यों 90 प्रतिशत लोगों के कहने के बावजूद युवराज सिंह नहीं बल्कि आर अश्विन को पंजाब का कप्तान चुना गया। इस बार आईपीएल की नीलामी के दौरान सीएसके ने अश्विन के लिए बोली नहीं लगाई, जिसके बाद आर अश्विन को पंजाब की टीम ने 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं युवराज सिंह को पंजाब ने मात्र उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में खरीदा। फेसबुक लाइव में सहवाग ने कहा कि युवराज सिंह मेरे अच्छे दोस्त हैं लेकिन जब बात क्रिकेट की आती है तो दोस्ती को थोड़ा अलग करके सोचना पड़ता है। हमें ये लगा कि अश्विन हमारी टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। सहवाग ने बताया कि "जब कप्तान के नाम को लेकर चर्चा हुई तो युवराज सिंह का नाम भी सामने आया था, लेकिन हमारे सपोर्ट स्टाफ के ज्यादातर लोग चाहते थे कि अश्विन पंजाब की टीम की कप्तानी करें। मैं भी हमेशा से चाहता था कि इस टीम की कमान किसी गेंदबाज के हाथों में सौंपी जाए, क्योंकि मैं वसीम अकरम, वकार यूनिस और कपिल देव का बड़ा प्रशंसक रहा हूं। इन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि अश्विन भी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।"

सहवाग ने आगे कहा कि, "एक गेंदबाज के कप्तान होने के नाते, मैं गेंदबाजों और फील्ड परिवर्तनों को समझने में सक्षम हो जाऊंगा। अश्विन बहुत ही स्मार्ट गेंदबाज हैं और वो काफी दिमाग लगाकर गेंदबाजी करते हैं और बहुत सारे नंबर और आँकड़े हैं, जो टी -20 में बदले जा सकते हैं।" आपको बता दें कि आईपीएल में अश्विन के नाम कुल 100 विकेट हैं, उनका औसत 24.99 है जबकि इकोनॉमी 6.55 है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top