होम राष्ट्रपति पद के चुनाव से पूर्व सर्वेक्षण में क्रूज निकले ट्रंप से आगे

विदेश

राष्ट्रपति पद के चुनाव से पूर्व सर्वेक्षण में क्रूज निकले ट्रंप से आगे

राष्ट्रपति पद के चुनाव से पूर्व सर्वेक्षण में क्रूज निकले ट्रंप से आगे

राष्ट्रपति पद के चुनाव से पूर्व सर्वेक्षण में क्रूज निकले ट्रंप से आगे

अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव से पूर्व राष्ट्रीय सर्वेक्षण में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार टेड क्रूज ने शीर्ष दावेदार माने जा रहे डोनॉल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। वॉल स्ट्रीट जर्नल एनबीसी न्यूज के कल जारी हुए सर्वेक्षण में बताया गया है कि रिपब्लिकन क्रूज (28 प्रतिशत) राष्ट्रीय स्तर पर अब ट्रंप ( 26 प्रतिशत) से आगे चल रहे हैं । 

जर्नल में कहा गया है, ‘‘ ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले दोहरे आंकड़े की बढत प्राप्त की थी लेकिन नए सर्वेक्षण में सामने आया है कि उनके लिए समर्थन में मध्य जनवरी से सात प्रतिशत अंक की कमी आई है।’’ नए सर्वेक्षण के अनुसार जीआेपी प्राइमरी में भाग लेने की बात कहने वाले पंजीकृत मतदाताओं में से ट्रंप को 26 प्रतिशत वोट मिले जबकि क्रूज को 28 प्रतिशत समर्थन मिला ।

रियलक्लीयरपॉलिटिक्स डॉट कॉम द्वारा एकत्र किए गए सभी बड़े चुनाव सर्वेक्षणों के औसत के अनुसार ट्रंप राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ में 33.3 प्रतिशत मतों से आगे चल रहे हैं जबकि टेड क्रूज 22 प्रतिशत मतों के साथ उनसे पीछे हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top