होम तालिबान के हमले से पीछे हटी अफगानिस्तान की सेना

विदेश

तालिबान के हमले से पीछे हटी अफगानिस्तान की सेना

अफगानिस्तान की सेना तालिबान के हमलों के चलते हेलमंद प्रांत के सामरिक द़ृष्टि से महत्वपूर्ण जिले मुसा किला से पीछे हट गई है । मुसा किला जिले पर तालिबान का जबर्दस्त हमला पिछले कई महीनों से चल रहा था । अफगानिस्तान सेना के पीछे हटने की जानकारी आज अधिकारियों ने दी ।

तालिबान के हमले से पीछे हटी अफगानिस्तान की सेना

अफगानिस्तान की सेना तालिबान के हमलों के चलते हेलमंद प्रांत के सामरिक द़ृष्टि से महत्वपूर्ण जिले मुसा किला से पीछे हट गई है । मुसा किला जिले पर तालिबान का जबर्दस्त हमला पिछले कई महीनों से चल रहा था । अफगानिस्तान सेना के पीछे हटने की जानकारी आज अधिकारियों ने दी । 

दुनिया में सबसे अधिक अफीम पैदा करने वाला हेलमंद प्रान्त तालिबान का परम्परागत गढ रहा है । तालिबान के चलते कई महीनों से इस प्रान्त की सुरक्षा के लिए खतरा रहा है । अमरीका ने यहां सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए हाल में सैकड़ों सैनिकों को भेजा है ।अफगानिस्तान की सेना की 215वीं कोर के कमान्डर मुहम्मद मोइन फकीर ने बताया कि सैनिकों को मुसा कला के रोशन टावर से हटने का आदेश दिया गया है । इस टावर से सेना इसलिए हटाई गई है ताकि उसे गेरेशक तथा अन्य चेकपोस्ट पर तैनात किया जा सके । यह स्थान काबुल को जाने वाले मुख्य मार्ग पर स्थित है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top