होम डिफॉल्टर बच नहीं सकते: जेटली

अर्थ व बाजार

डिफॉल्टर बच नहीं सकते: जेटली

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बैंकों के जोखिम में फंसे ऋण में हो रही बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुये आज कहा कि जोखिम में फंसे ऋण माफ नहीं होंगे और डिफॉल्टरों को छोड़ा नहीं जायेगा। जेटली ने गुडग़ांव में आयोजित दो दिवसीय ज्ञान संगम के समापन सत्र को संबोधित करते हुये कहा कि डिफॉल्टर बच नहीं सकते हैं।

डिफॉल्टर बच नहीं सकते: जेटली

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बैंकों के जोखिम में फंसे ऋण में हो रही बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुये आज कहा कि जोखिम में फंसे ऋण माफ नहीं होंगे और डिफॉल्टरों को छोड़ा नहीं जायेगा। जेटली ने गुडग़ांव में आयोजित दो दिवसीय ज्ञान संगम के समापन सत्र को संबोधित करते हुये कहा कि डिफॉल्टर बच नहीं सकते हैं। किसी को भी नहीं छोड़ा जायेगा।  

 

उन्होंने कहा कि जोखिम में फंसे ऋण के मद्देनजर ही पावर, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टील आदि क्षेत्रों में सुधार के उपाय किये गये हैं। इसके साथ ही लंबित पड़ी परियोजनाओं के शुरू होने से भी बैंकों को जोखिम में फंसे ऋण में सुधार होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कारोबार के लिहाज से बड़े बैंकों के स्थान पर वित्तीय तौर पर सशक्त बैंकों की जरूरत है।  

 

वित्त मंत्री ने ज्ञान संगम के समापन के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैंकों ने एकीकरण के विचार का समर्थन किया। सरकारी बैंकों के एकीकरण के लिए रणनीति बनाने के उद्देश्य से एक समिति बनाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कई छोटे बैंकों को मिलाकर यदि एक बड़ा और सशक्त बैंक बनाया जा सकता है तो यह देश हित में होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी बैंकों में कर्मचारियों को शेयर जारी किये जाने पर भी विचार हो रहा है।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top