होम IPL में नहीं खेलने से पड़ा असर : मिकी

खेल-संसार

IPL में नहीं खेलने से पड़ा असर : मिकी

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नवनियुक्त कोच मिकी आर्थर ने बुधवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में न खेलने से पाकिस्तान के खिलाडिय़ों के टी20 प्रदर्शन पर असर पड़ा है। भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक स्तर पर तनाव के कारण पाकिस्तान के खिलाड़ी 2009 से आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं।

IPL में नहीं खेलने से पड़ा असर : मिकी

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नवनियुक्त कोच मिकी आर्थर ने बुधवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में न खेलने से पाकिस्तान के खिलाडिय़ों के टी20 प्रदर्शन पर असर पड़ा है। भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक स्तर पर तनाव के कारण पाकिस्तान के खिलाड़ी 2009 से आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। 

आर्थर का मानना है कि ऐसे टूर्नामेंट में खेलने से खिलाडिय़ों को काफी फायदा होता है। आर्थर ने कहा कि खिलाड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने से काफी कुछ सीखते हैं। आर्थर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की टीम कराची किंग्स के कोच रह चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि हां, यह हो सकता है कि आईपीएल में न खेलने से पाकिस्तान टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हो। आर्थर को वकार यूनुस के स्थान पर पाकिस्तान टीम का कोच बनाया गया है। वकार ने भारत में खेले गए टी20 विश्व कप में टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

क्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि वे कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में पहली बार खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं। सीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार 31 वर्षीय प्लेसिस आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल होंगे और इसके बाद सीपीएल के चौथे संस्करण में पैट्रिऑट्स टीम की कमान संभालेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के साथ तीन से 26 जून तक त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी। प्लेसिस ने कहा कि विश्व के विभिन्न देशों में खेले जा रहे अंतरराष्ट्रीय टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 मैचों को देखने के बाद यह काफी अजब सी लगने वाली बात है कि मैं पहली बार वेस्टइंडीज में खेलूंगा।

डु प्लेसिस ने कहा कि वे कैरेबियन लीग में खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और बिग बैश में भी खेल चुके हैं। प्लेसिस भारत में जारी आईपीएल के नौवें संस्करण में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन चोटिल होने के कारण वे पिछले माह टीम से बाहर हो गए। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top