होम पाकिस्तान को हाथ तो लगा के दिखाए भारत -चीन

विदेश

पाकिस्तान को हाथ तो लगा के दिखाए भारत -चीन

उरी में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश का गुस्सा फूट रहा है। सरकार भी पाकिस्तान से इसका बदला लेने के मूड में नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के दोस्त चीन ने भारत को चेतावनी दे दी है। चीन ने भारत से कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी कार्यवाई बहुत सोच समझ

पाकिस्तान को हाथ तो लगा के दिखाए भारत -चीन

उरी   में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे देश का गुस्सा फूट रहा है। सरकार भी पाकिस्तान से इसका बदला लेने के मूड में नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के दोस्त चीन ने भारत को चेतावनी दे दी है। चीन ने भारत से कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी कार्यवाई बहुत सोच समझ कर करे। लेकिन मोदी सरकार भी इस बार किसी न सुनकर कोई सख्त कदम उठा सकती है।

दरअसल, पीओके में चीन का करीब 46 अरब रुपये का निवेश है। इसी के चलते अगर भारत पीओके में कोई भी कार्रवाई करता है तो इसका सीधा अगर चीन पर होगा। बता दें जम्मू कश्मीर के में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने सेना के ब्रिगेड हेडक्वाटर पर हमला किया था। इस हमले में सेना के 20 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ रुख अख्तियार किया है।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में पाकिस्तान को अंतर्रराष्ट्रीय मंच पर राजनयिक रूप से अलग-थलग करने की कोशिश की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो अंतर्राष्ट्रीय जगत के सामने सबूत भी पेश किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक यूरी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत सामने आए हैं। आतंकियों के कब्जे से जीपीएस ट्रैकर मिला है जिसका स्टार्टिंग प्वाइंस पाकिस्तान है। इसके अलावा इनके पास से पश्तो साहित्य और पाकिस्तानी सेना के चिह्न लगे हथियार बरामद हुए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top