होम वापस बुलाए गए एअर इंडिया और जेट एयरवेज के विमान

देश

वापस बुलाए गए एअर इंडिया और जेट एयरवेज के विमान

वापस बुलाए गए एअर इंडिया और जेट एयरवेज के विमान

वापस बुलाए गए एअर इंडिया और जेट एयरवेज के विमान

Photo

बम की अफवाह के बाद काठमांडो जाने वाले दो विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया गया। इनमें से एक विमान एयरइंडिया का, जबकि दूसरा विमान जेट एयरवेज का। हवाईअड्डा के सूत्रों ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में जेट एयरवेज के सुरक्षा अधिकारी को एक गुमनाम फोन आया, जिसमें कहा गया कि एयरइंडिया के विमान एआई-215 और जेट एयरवेज-9डब्ल्यू 260 में बम रखे गए हैं।   

दोनों उड़ानों को 0115 और 0130 बजे पड़ोसी देश की राजधानी काठमांडो के लिए उड़ान भरनी थी। उल्लेखनीय है कि यह दूसरी बार हुआ है। इससे पहले शनिवार को जेट एयररवेज की इसी उड़ान में बम की अफवाह के कारण 6 घंटे की देरी की गयी थी। हालांकि फोन कॉल का दावा झूठा निकला था।

एयरइंडिया के विमान में कुल 121 यात्रियों ने टिकट बुक किया था। जेट एयरवेज ने बताया कि उसकी काठमांडो जाने वाली उड़ान 9डल्यू 260 में 122 यात्री और सात चालक दल के सदस्य थे। सूत्रों ने बताया कि बम की अफवाह के बाद विमानों को अलग स्थान पर ले जाया गया, जहां बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के सुरक्षा अधिकारियों ने माल और यात्रियों के सभी सामानों की तलाशी की।   

जेट एयरवेज ने एक विज्ञप्ति में बताया कि उड़ान संख्या 9डब्ल्यू 260, को दिल्ली से काठमांडो के लिए उड़ान भरना था। लेकिन सुरक्षा कारणों से इसकी उड़ान में विलंब हुआ। सभी 122 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों को प्रस्थान प्रतीक्षा कक्ष में ले जाया गया। राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयरइंडिया ने भी कहा कि सुरक्षा कारणों से उसकी उड़ान में विलंब हुआ है।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top