होम जानिए ओबामा ने किसे किया सम्मानित ?

विदेश

जानिए ओबामा ने किसे किया सम्मानित ?

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बिल और मेलिंडा गेट्स को 20 अन्य हस्तियों के साथ प्रतिष्ठित ‘प्रेजिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से सम्मानित किया है।

जानिए ओबामा ने किसे किया सम्मानित ?

ओबामा ने 21 लोगों को प्रतिष्ठित ‘प्रेजिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से सम्मानित करते हुए कहा कि इन हस्तियों ने उन्हें प्रेरित किया और मुझे वह बनाने में मदद की जो मैं हूं। उन्होंने कहा कि आज हम असाधारण अमेरिकियों को सम्मानित कर रहे हैं जिन्होंने हमारे उत्साह को बढ़ाया है हमारी एकता को मजबूत किया है हमें प्रगति की ओर बढ़ाया है। निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि इस मंच पर मौजूद हर शख्स ने बेहद मजबूती से निजी तौर पर मेरे दिल को छुआ है इस तरह कि जिसकी संभवत: कल्पना नहीं की जा सकती। बिल एवं मेलिंडा गेट्स के अतिरिक्त इस पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में नासा के अपोलो कमान मॉड्यूल्स और लूनर मॉड्यूल्स के लिए उड़ान सॉफ्टवेयर बनाने वाली टीम की प्रमुख रही मार्गरेट एच. हैमिल्टन और पुरस्कार विजेता कॉमेडियन एलेनडीजेनेरेस और नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन से करीम अब्दुल जब्बार का नाम भी शामिल है।
ओबामा ने इस अवसर पर कहा कि दो दशकों से गेट्स फाउंडेशन लाखों लोगों को जीवनरक्षक चिकित्सा देखभाल स्वच्छ पेयजल आपूर्ति बढ़ाने हमारे बच्चों के लिए शिक्षा में सुधार जलवायु परिवर्तन पर आक्रामक अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई बच्चों की मौत की दर को आधा करने के लिए काम कर रहा है।l


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top