होम एक ने दी भारत को धमकी दूसरे ने कहा सुधरेंगे हालात

विदेश

एक ने दी भारत को धमकी दूसरे ने कहा सुधरेंगे हालात

मंगलवार को पाकिस्‍तान के रावलपिंडी में सत्‍ता परिवर्तन हुआ है। यहां पर जनरल कमर जावेद बाजवा ने नए सेना प्रमुख के तौर पर जिम्‍मा संभाला तो वहीं जनरल राहील शरीफ अपनी जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त हुए। सत्‍ता परिवर्ततन के इस दिन पर दोनों जनरल की ओर से अलग-अलग बयान दिए गए।

एक ने दी भारत को धमकी दूसरे ने कहा सुधरेंगे हालात

रावलपिंडी. मंगलवार को पाकिस्‍तान के रावलपिंडी में सत्‍ता परिवर्तन हुआ है। यहां पर जनरल कमर जावेद बाजवा ने नए सेना प्रमुख के तौर पर जिम्‍मा संभाला तो वहीं जनरल राहील शरीफ अपनी जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त हुए। सत्‍ता परिवर्ततन के इस दिन पर दोनों जनरल की ओर से अलग-अलग बयान दिए गए।

पाकिस्‍तान सेना के नए मुखिया जनरल कमर जावेद बाजवा ने चार्ज लेने के बाद मीडिया से बात की और कहा कि जल्‍द ही एलओसी पर हालात सुधरेंगे। जिस समय जनरल बाजवा यह बयान दे रहे थे जम्‍मू के नगरोटा में एनकाउंटर जारी थी। इस एनकाउंटर में इंडियन आर्मी के मेजर कुनाल समेत दो जवान शहीद हो गए।

उनके पद ग्रहण करने से पहले ही पाकिस्‍तान की ओर से बयान दिया गया था कि नए आर्मी चीफ के नेतृत्‍व में भारत से लगी सीमा पर ध्‍यान दिया जाएगा। पाक की ओर से यह बयान तब आया जब अमेरिका ने पाक को कहा था कि वह अपने उस वादे को याद करे जिसमें उसने अपनी सरजमीं का प्रयोग पड़ोसियों के लिए न करने की बात कही थी। बाजवा ने ऐसे समय पर सेना की कमान संभाली है जब एलओसी पर हालात बदतर हो गए हैं।

वहीं पुराने जनरल राहील शरीफ जाते-जाते भारत को धमकी दे गए उन्होंने कहा कि भारत पाक के धैर्य को उसकी कमजोरी न समझे। अगर भारत ऐसा करता है तो यह उसके लिए काफी खतरनाक हो सकता है। जनरल शरीफ ने कहा कि भारत पाक को कमजोर समझने की भूल न करे। भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। राहील ने जाते समय कश्‍मीर का मुद्दा भी उठाया। राहील ने कहा कि पाक की फौजें भारत को जवाब देने की ताकत रखती हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top