होम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत

खेल-संसार

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी शानदार जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस शानदार जीत में बैटिंग और बॉलिंग दोनों का कमाल रहा। आठ साल बाद टीम में लौटे पार्थिव पटेल ने चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाया।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत

मोहाली. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी शानदार जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस शानदार जीत में बैटिंग और बॉलिंग दोनों का कमाल रहा। आठ साल बाद टीम में लौटे पार्थिव पटेल ने चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाया।

पहली पारी में 90 रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा ने दो विकेट गिराए। उन्होंने दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के दो विकेट झटके। जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे जड़ेजा के बल्ले से काफी समय बाद ऐसा कमाल देखने को मिला है। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

अश्विन ने बीते मैचों की तरह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने 72 रन बनाए और इंग्लैंड का एक विकेट भी लिया दूसरी पारी में भी उन्होंने गेंद से कमाल दिखाया और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेजा। उन्होंने मैच में कुल चार विकेट लिए।

करीब आठ साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने पहली पारी में 42 रन बनाते हुए दूसरी पारी में उन्होंने 67 रन कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पटेल ने 21वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई।

अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाले जयंत यादव ने मैदान पर बैटिंग और बॉलिंग दोनों में दम दिखाया। उन्होंने इस मैच में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। 55 रनों का पारी में उन्होंने पांच चौके लगाए। उन्होंने दोनों पारियों में इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ियों को आउट भी किया।

कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 62 रन बनाए। इसमें उन्होंने 9 चौके जड़े। कोहली ने दूसरी पारी में नाबाद 6 रन बनाए। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top