होम गाजियाबाद में ATM से निकला 2000 रु. का चिल्ड्रन बैंक नकली नोट

देश

गाजियाबाद में ATM से निकला 2000 रु. का चिल्ड्रन बैंक नकली नोट

गाजियाबाद में ATM से निकला 2000 रु. का चिल्ड्रन बैंक नकली नोट

गाजियाबाद में ATM से निकला 2000 रु. का चिल्ड्रन बैंक नकली नोट

गाजियाबाद. दिल्ली के संगम विहार इलाके में SBI के ATM से 2000 रुपये का नकली नोट निकले के बाद अब गाजियाबाद में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यह नोट जनवरी में एटीएम से निकला था। इस मामले में 26 वर्षीय पीड़ित सिद्धांत शशिकर ने पैसा वापस पाने की पूरी कोशिश की लेकिन बैंक मैनेजर ने उनकी एक न सुनी।

सिद्धांत HCL कंपनी में नेटवर्क इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को उन्होंने गाजियाबाद के इंदिरापुरम में SBI के एक ATM से 2000 रुपये निकाले लेकिन उन्हें नकली नोट मिला। उन्होंने बताया कि नोट नकली था और देखने में पूरी तरह 2000 रुपये के नए नोट की तरह दिख रहा था। यह नोट वैसा ही है जैसा कि संगम विहार में 6 फरवरी को निकला है।

सिद्धांत ने कहा मैंने नोट को चेक किया तो मुझे पहली बार में भरोसा नहीं हुआ। इसमें भारतीय रिजर्व बैंक के स्थान पर भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था। मैंने तुरंत ATM के गार्ड को नोट दिखाया और फिर ब्रांच मैनेजर से संपर्क किया। ब्रांच मैनेजर ने उसकी कोई बात नहीं सुनी और कहा कि ATM में डालने से पहले सारे नोट चेक किए जाते हैं।

बैंक मैनेजर के इस जवाब से परेशान सिद्धांत ने ऑफिस न जाकर घर का रुख किया। उसने अपने घर में इसकी जानकारी दी। इसके बाद बैंक अधिकारियों को ईमेल भेजकर शिकायत की लेकिन उस पर कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने [email protected] पर ईमेल किया था। उन्होंने ईमेल में यह भी लिखा आपके कस्टमर केयर नंबर लगातार व्यस्त जा रहे हैं और आपकी वेबसाइट भी नहीं खुल रही है। हालांकि उन्होंने उस वक्त पुलिस से कोई शिकायत नहीं की लेकिन नोट को संभालकर रख लिया।

बुधवार को दिल्ली के संगम विहार इलाके में ATM से 2000 रुपये का नकली नोट निकलने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। ATM से नकली नोट निकलने को लेकर पुलिस से शिकायत की गई है। पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। नोट ATM में कैसे आया इसकी भी जांच की जा रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top