होम म्यांमार के सैन्य नेतृत्व वाली संसद का कार्यकाल समाप्त

विदेश

म्यांमार के सैन्य नेतृत्व वाली संसद का कार्यकाल समाप्त

म्यांमार की लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सूची ने सैन्य शासन वाले संसद के कार्यकाल के अंतिम दिन आज सत्ता के हस्तांतरण का स्वागत किया जिससे सेना की 50 वर्ष की पकड़ कमजोर होगी। निवर्तमान सांसदों की अंतिम बैठक के बाद सूची ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को अपनी पार्टी के लिए ‘‘रास्ता साफ कर

म्यांमार के सैन्य नेतृत्व वाली संसद का कार्यकाल समाप्त

 म्यांमार की लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सूची ने सैन्य शासन वाले संसद के कार्यकाल के अंतिम दिन आज सत्ता के हस्तांतरण का स्वागत किया जिससे सेना की 50 वर्ष की पकड़ कमजोर होगी। निवर्तमान सांसदों की अंतिम बैठक के बाद सूची ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को अपनी पार्टी के लिए ‘‘रास्ता साफ करने’’ पर बधाई दी। सूची की पार्टी ने पिछले साल नवंबर में हुए आम चुनावों में अभूतपूर्व जीत दर्ज की थी।

 

म्यांमार की राजनीतिक पृष्ठभूमि में मूलभूत परिवर्तन लाने वाले इस संसद का पांच साल का कार्यकाल आज समाप्त हो गया। सेना द्वारा 15 वर्ष से ज्यादा वक्त तक कैद में रखी गयीं सूची ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हम सभी अपने देश और लोगों के लिए सहयोग कर सकते हैं, फिर चाहे वह संसद के भीतर हो या बाहर।’’ उन्होंने नेपीताव संसद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सभी दलों के सांसदों को संबोधित किया।  सूची की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) के सांसद पहली बार सोमवार को संसद में अपनी जगह लेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top