होम काबुल में तालिबान का कार बम हमला, 20 लोगों की मौत

विदेश

काबुल में तालिबान का कार बम हमला, 20 लोगों की मौत

काबुल में तालिबान का कार बम हमला, 20 लोगों की मौत

काबुल में तालिबान का कार बम हमला, 20 लोगों की मौत

Photo

अफगानिस्तान में तालिबान शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले आज राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।   

 

हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट इस पुलिस ठिकाने के प्रवेश द्वार पर किया गया। मौके पर कई शव क्षत-विक्षत स्थिति में पड़े हुए थे। तालिबान की आेर से यह हमला उस वक्त हुआ है जब औपचारिक शांति वार्ता को बहाल करने के प्रयास चल रहे हैं।  

 

शुरूआत में गृह मंत्रालय ने कहा था कि यह आत्मघाती कार बम हमला है, लेकिन बाद में कहा कि हमलावर वहां पैदल पहुंचा और उस स्थान पर विस्फोट कर अपने को उड़ा लिया जहां लोग इस पुलिस ठिकाने के अंदर जाने के लिए कतारबद्ध थे। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया, ‘‘आज दोपहर आतंकी हमले के नतीजतन 20 लोग मारे गए और 29 अन्य घायल हो गए।’’  

 

हमले के तत्काल बाद एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने मौके की घेराबंदी कर दी है।  तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि हमले में 40 पुलिसकर्मी हताहत हुए हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top