होम PAK में मंदिर अपवित्र किए जानेे के बाद , दहशत में हिंदू समुदाय

विदेश

PAK में मंदिर अपवित्र किए जानेे के बाद , दहशत में हिंदू समुदाय

पिस्तौल लिए हुए दाढ़ी वाले तीन लोगों ने यहां 60 साल पुराने एक मंदिर में धावा बोला और हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को अपवित्र कर दिया जिससे यहां अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत है । जानकारी के मुताबिक घटना 21 जनवरी की है जब शलवार कमीज पहले तीन लोग मंदिर में घुस गए और पिस्तौल लहराते हुए परिसर मे

PAK में मंदिर अपवित्र किए जानेे के बाद , दहशत में हिंदू समुदाय

पिस्तौल लिए हुए दाढ़ी वाले तीन लोगों ने यहां 60 साल पुराने एक मंदिर में धावा बोला और हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को अपवित्र कर दिया जिससे यहां अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत है ।  जानकारी के मुताबिक घटना 21 जनवरी की है जब शलवार कमीज पहले तीन लोग मंदिर में घुस गए और पिस्तौल लहराते हुए परिसर में मौजूद हर किसी को बाहर जाने का आदेश दिया ।

जानकारी के मुताबिक इससे अफरातफरी मच गई और इसके बाद कराची जूलॉजिकल गार्डन्स के निकट मंदिर में सजाई गई तीन मूर्तियों में से एक को अपवित्र कर दिया । महाराज हीरा लाल ने कहा, ‘‘हमले के बाद पूजा के लिए यहां आने वाले लोग काफी डरे हुए हैं ।’’  इस मंदिर की देखरेख करने वाले महाराज और उनके परिवार के लोगों के अलावा उस वक्त कोई अन्य मौजूद नहीं था । महाराज ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि कौन लोग थे । हमने पहले कभी उन्हें नहीं देखा था । इस घटना से हम बहुत दुखी हैं । लोग भयभीत हैं ।’’ मंदिर में शीतला माता, संतोषी माता और भवानी माता की मूर्तियां हैं । महाराज ने कहा कि 60 साल पहले भारत से पाकिस्तान आने के बाद उनके दादा ने यहां मंदिर का निर्माण कराया था ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top