होम पाक में फसी भारतीय महिला उज्मा स्वदेश लौटी, सुषमा ने किया स्वागत

देश

पाक में फसी भारतीय महिला उज्मा स्वदेश लौटी, सुषमा ने किया स्वागत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उज्मा की वापसी का स्वागत करते हुए उसे ‘भारत की बेटी’ बताया।

पाक में फसी भारतीय महिला उज्मा स्वदेश लौटी, सुषमा ने किया स्वागत

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उज्मा की वापसी का स्वागत करते हुए उसे ‘भारत की बेटी’ बताया। स्वराज ने ट्वीट कर कहा ‘जो आप पर बीती, उसके लिए मुझे दुख है।’ भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ उज्मा ने अमृतसर के नजदीक आज सुबह वाघा बार्डर पार किया। बीस वर्षीय उज्मा नई दिल्ली की रहने वाली है। वह इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान गई थी। उसने पाकिस्तानी व्यक्ति ताहिर अली पर तीन मई को जबरन निकाह करने का आरोप लगाया था।

उज्मा ने 12 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उसे तुरंत घर जाने की अनुमति देने का आग्रह किया था और कहा था कि उसकी पहली शादी से हुई बेटी भारत में है और थैलीसीमिया से पीड़ित है। अदालत ने उसके आव्रजन दस्तावेज भी लौटा दिए थे जो अली ने ले लिए थे।

क्या है मामला?
दिल्ली की रहने वाली 20 साल की उज्मा और ताहिर की मुलाकात मलेशिया में हुई। ताहिर वहां टैक्सी ड्राइवर था। 1 मई को ताहिर और उज्मा पाकिस्तान पहुंचे। 3 मई को कथित रूप से निकाह हुआ। भारतीय वीजा के लिए उज्मा ताहिर इंडियन हाई कमीशन पहुंचे। ताहिर का आरोप है कि वहां उज्मा को रोक लिया गया। उनके तीन मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए। उज्मा ने कहा था कि वो तब तक इंडियन हाई कमीशन नहीं छोड़ेगी जब तक कि उसे हिफाजत के साथ भारत भेजने का अरेंजमेंट नहीं कर दिया जाता। खुद को उज्मा का पति बताने वाले ताहिर ने 8 मई को उससे हाई कमीशन में तो मुलाकात की लेकिन वो कोर्ट में बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top