होम आईपीएल का हीरो बना ऑटो चालक का बेटा

खेल-संसार

आईपीएल का हीरो बना ऑटो चालक का बेटा

आईपीएल में पहली बार खेल रहे सिराज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सिराज ने मैच के 4 मैचों में 32 रन देकर 4 विकेट लिए।

आईपीएल का हीरो बना ऑटो चालक का बेटा

आईपीएल के एक अहम मैच में जब डिफेंडिंग चैंपियन हैदराबाद की टीम को किसी भी हाल में जीत चाहिए थी, तब उनके 23 वर्षीय धुरंधर मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। ये वही हैदराबाद के ऑटोचालक का हुनरमंद बेटा है जिसने आईपीएल नीलामी के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी थीं।
हैदराबाद की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था और उनके इस फैसले को सिराज ने पारी के दूसरे हिस्से में सही साबित किया। एक समय उनकी टीम के ओपनर्स ड्वेन स्मिथ और इशान किशन 111 रनों की साझेदारी कर चुके थे। गुजरात ने 11वें ओवर की चौथी गेंद तक अपना कोई विकेट नहीं गंवाया था लेकिन देखते-देखते उनकी पूरी टीम 19.2 ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई। राशिद ने पहला विकेट गिरा दिया था लेकिन फिर भी कई दिग्गज बल्लेबाज गुजरात के पास मौजूद थे और स्कोर काफी ऊंचा जा सकता था।

फिर शुरू हुआ सिराज का जलवा क्योंकि 13वें ओवर में जब पिच पर इशान किशन और उनके कप्तान सुरेश रैना बल्लेबाजी कर रहेे थे तब उस ओवर की चौथी और छठी गेंद पर सिराज ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इशान किशन 61 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए जबकि रैना का कैच धवन ने लपका। इस ओवर के बाद गुजरात के लड़खड़ाने का सफर अंत तक नहीं थमा। इसके अलावा सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर जेम्स फॉकनर और प्रदीप सांगवान को भी 17वें ओवर की लगातार दो गेंदों पर बोल्ड करके गुजरात को पस्त कर दिया।

आईपीएल में पहली बार खेल रहे सिराज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सिराज ने मैच के 4 मैचों में 32 रन देकर 4 विकेट लिए। अब तक वो छह मैचों में 10 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने इन छह में से चार मैचों में दो या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top