होम रातों-रात करोड़पति बना यह खिलाड़ी

खेल-संसार

रातों-रात करोड़पति बना यह खिलाड़ी

रातों-रात करोड़पति बना यह खिलाड़ी

रातों-रात करोड़पति बना यह खिलाड़ी

Photo

आईपीएल नीलामी में हर बार नए हीरो को खेलने का मौका मिलता है। सीजन 9 में भी कई खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत आजमाई और रातों रात करोड़पति बन गए। उसी तरह 20 साल के नाथू सिंह की किस्मत बद गई और उन्हें आईपीएल में चमकने का मौका मिल गया। इनको मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा। 

 

नाथू सिंह एक समान्य परिवार के बेटे है। 4 साल पहले फैक्ट्री में काम करने वाले भरत सिंह ने एक स्थानीय शख्स से दस हजार रुपए उधार लेकर बेटे को जयपुर की क्रिकेट अकैडमी में कोचिंग दिलाई। नीलामी के बाद उन्होंने बताया कि मुझे हर महीने दस हजार रुपए फीस देनी थी। हमारे लिए बड़ी रकम थी। मेरे पिता ने यह रकम उधार ली और वह दो फीसदी सालाना के ब्याज पर। साथ ही उन्होंने बताया कि मैं वे जूते पहनता था जिन्हें सीनियर्स पहनना बंद कर देते थे। लोकल टूर्नमेंट्स में खेलकर किट के लिए पैसा कमाता था।

 

नीलामी के बार में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं भी बेहद तनाव में आ गया था। मेरे लिए पहली बोली आरसीबी ने 10 लाख रुपए लगाई थी। मुझे  हद से अधिक खुशी हुई। मेरे लिए बोली की रकम से ज्यादा अहम बात यह थी, जब मुंबई इंडियंस ने दिल्ली और आरसीबी से अधिक 3 करोड़ पार कर बोली लगाई तो भी मेरे लिए खुशी उतनी ही थी। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top