होम 2014 में मैनचेस्टर टेस्ट में धोनी ने की फिक्सिंग

खेल-संसार

2014 में मैनचेस्टर टेस्ट में धोनी ने की फिक्सिंग

2014 में मैनचेस्टर टेस्ट में धोनी ने की फिक्सिंग

2014 में मैनचेस्टर टेस्ट में धोनी ने की फिक्सिंग

Photo

 मैच फिक्सिंग का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है। वनडे और टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भारतीय टीम के ही एक पूर्व मैनेजर ने मैच फिक्सिंग के सनसनीखेज आरोप लगाया है। 2014 में इंग्‍लैंड दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के तत्‍कालीन मैनेजर सुनील देव ने दावा किया है कि धोनी की वजह से मैनचेस्‍टर टेस्‍ट में टीम की करारी हार हुई थी। स्टिंग वीडियो में सुनील देव यह दावा करते नजर आ रहे हैं कि धोनी ने उस मैच को फिक्‍स किया था। 

सुनील देव कहते हैं, मैनचेस्‍टर टेस्ट में भारी बारिश होने के बाद पिच की स्थिति को देखते हुए टीम मीटिंग में हम लोगों ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। अचानक टॉस जीतने के बाद धोनी ने पहले बैटिंग का फैसला लिया। देव ने कहा कि धोनी के इस फैसले से हर खिलाड़ी हैरान था। टीम वह मैच केवल तीन दिनों में एक पारी और 54 रनों से हार गई। 

देव का कहना है कि धोनी के इस फैसले से इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ज्‍योफरी बॉयकॉट भी हैरान थे और उन्‍होंने उसपर सवाल उठाए थे। उन्‍हें भी शक था कि धोनी ने यह मैच फिक्‍स किया था। सुनील देव ने इस घटना की शिकायत बीसीसीआई से भी की थी। उन्होंने तब बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को एक पत्र भी लिखा। लेकिन बोर्ड ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top