होम पगड़ी की वजह से एक सिख को विमान में चढने से रोका

विदेश

पगड़ी की वजह से एक सिख को विमान में चढने से रोका

एक सिख अमेरिकी अभिनेता और डिजाइनर को मैक्सिको सिटी से न्यूयॉर्क जा रहे एक विमान में उस समय चढऩे से रोक दिया गया जब उन्होंने सुरक्षा जांच के दौरान अपनी पगड़ी उतारने से इंकार कर दिया।

पगड़ी की वजह से एक सिख को विमान में चढने से रोका

एक सिख अमेरिकी अभिनेता और डिजाइनर को मैक्सिको सिटी से न्यूयॉर्क जा रहे एक विमान में उस समय चढऩे से रोक दिया गया जब उन्होंने सुरक्षा जांच के दौरान अपनी पगड़ी उतारने से इंकार कर दिया।  मैनहटन के रहने वाले वारिस अहलूवालिया (41) ने बताया कि वह कल सुबह करीब 5 बज कर 30 मिनट पर मैक्सिको सिटी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एेरोमैक्सिको एयरलाइंस के काउंटर पर पहुंचे और उन्हें प्रथम श्रेणी का बोर्डिंग पास दिया गया जिस पर ‘एसएसएसएस’ कोड लिखा हुआ था। उनके अनुसार इस कोड का मतलब था कि उन्हें दूसरी बार सुरक्षा जांच से गुजरना होगा।  ऑस्कर के लिए नामित फिल्म ‘द ग्रांड बुडापेस्ट होटल’ और अमेरिकी टेलीविजन धारावाहिक ‘द केरी डायरीज’ में काम कर चुके अहलूवालिया ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एेरोमेक्सिको के विमान का टिकट पकड़े हुए अपनी एक फोटो अपलोड की जो अब किसी काम का नहीं है। इस तस्वीर केे अपलोड होने के बाद सोशल मीडिया में बवाल मच गया। तस्वीर के साथ में उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे आज सुबह मेक्सिको सिटी में बताया गया कि मैं अपनी पगड़ी के कारण न्यूयॉर्क जाने वाली एेरोमेक्सिको उड़ान में सवार नहीं हो सकता।’’   अहलूवालिया ने बताया कि जब वह न्यूयॉर्क सिटी जाने वाली उड़ान संख्या 408 में सवार होने के लिए गेट पर पहुंचे तो उनसे कहा गया कि वह एक तरफ हटकर खड़े हो जाएं और अन्य यात्रियों को विमान में सवार होने दें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top