होम 4 आतंकियों ने किया था अमरनाथ यात्रियों पर हमला

देश

4 आतंकियों ने किया था अमरनाथ यात्रियों पर हमला

मंगलवार की सुबह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ने एक आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के कई बड़े अधिकारी शामिल हुए।

4 आतंकियों ने किया था अमरनाथ यात्रियों पर हमला

नई दिल्ली : मंगलवार की सुबह केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ने एक आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के कई बड़े अधिकारी शामिल हुए। बैठक के बाद अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बैठक संबंधी पूरी जानकारी दी।

हमले में लश्कर के 4 आतंकी शामिल थे
वहीं आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में लश्‍कर-ए-तैयबा का आतंकी इस्माइल शामिल थ। खबरों के मुताबिक इस्माइल ने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। चार आतंकियों में से दो स्थानीय बताए जा रहे हैं, जिन्होंने इस्माइल को इस हमले को अंजामा देने में हर तरह की मदद की थी।बताया जा रहा है कि गृहमंत्रालय में हुई इस बैठक में आईबी ने कहा आतंकी अभी और वारदातों को अंजाम देने की फिराक में हैं। देश के कई हिस्सों के अलावा आंतकी एक बार फिर अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं।

आईबी ने पहले ही किया था अलर्ट

इसके साथ ही आईबी ने दावा किया है कि उसने जम्मू कश्मीर पुलिस को पहले ही बता दिया था कि गुजरात की बस पर हमला हो सकता है। इसके साथ ही अमनाथ यात्रा पर हमले को लेकर 50 बार अलर्ट भेजा गया था। बावजूद इसके हमले को नाकाम नहीं किया जा सका। लेकिन मुस्दैती की वजह से बहुत से यात्रियों को बचाया जा सका।

कई स्थानों पर हैं स्लीपर सेल
सूत्र बताते हैं कि आईबी ने कहा है कि देश के कई स्थानों पर आतंकियों के स्लीपर सेल मौजूद हैं। जो अपने आका के आदेश के बाद आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए सक्रिय हो जाते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top