होम अखिलेश यादव ने की आरक्षण में 50 प्रतिशत सीमा बढ़ाने की मांग और कहा-जातिगत जनगणना के आंकड़े हों जारी

समाचारदेशहलचलसियासत

अखिलेश यादव ने की आरक्षण में 50 प्रतिशत सीमा बढ़ाने की मांग और कहा-जातिगत जनगणना के आंकड़े हों जारी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज मंगलवार को भाजपा पर OBC वर्गों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को बढ़ाया जाए और जातिगत जनगणना के आंकड़ों को जारी किया जाए।

अखिलेश यादव ने की आरक्षण में 50 प्रतिशत  सीमा बढ़ाने  की मांग और कहा-जातिगत जनगणना के आंकड़े हों जारी

अखिलेश यादव ने की आरक्षण में 50 प्रतिशत सीमा बढ़ाने की मांग और कहा-जातिगत जनगणना के आंकड़े हों जारी 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज मंगलवार को भाजपा पर अन्य पिछड़ा वर्गों (OBC) को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को बढ़ाया जाए और जातिगत जनगणना के आंकड़ों को जारी किया जाए। लोकसभा में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से संबंधित 'संविधान (127वां संशोधन) विधेयक, 2021' पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अगर यूपी में उनकी सरकार बनती है तो वह जातिगत जनगणना कराएंगे। 

जातिगत जनगणना के आंकड़े हों जारी- अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने पिछले विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा करते हुए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- ''इन्होंने कुछ चेहरे आगे किए और कहा कि मुख्यमंत्री ओबीसी समुदाय से होगा, लेकिन जब मुख्यमंत्री बना तो कौन बना? अखिलेश ने कहा कि अगर इतना महत्वपूर्ण विधेयक पारित हो रहा है तो उसी के साथ आरक्षण की सीमा को बढ़ाया जाए। जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी किए जाएं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि सब जातियों को गिन लिया जाए। सबको लगता है कि वो संख्या में ज्यादा हैं, लेकिन उनकी उपेक्षा हो रही है। ऐसे में जनगणना क्यों नहीं होती? भाजपा पर निशाना साधते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह सरकार न भूले कि उसे पिछड़ों ने यहां बैठने का मौका दिया। जिस दिन पिछड़े और दलित हट गए, उस दिन पता नहीं चलेगा कि आप कहां चले जाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top