होम Breaking news: BJP विधायक मीणा को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, जानें क्या है गिरफ्तारी की वजह?

राज्यराजस्थान

Breaking news: BJP विधायक मीणा को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, जानें क्या है गिरफ्तारी की वजह?

Breaking news: BJP विधायक  मीणा को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, जानें क्या है गिरफ्तारी की वजह?

Breaking news: BJP विधायक मीणा को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, जानें क्या है गिरफ्तारी की वजह?

Photo

Breaking news: BJP विधायक मीणा को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, जानें क्या है गिरफ्तारी की वजह? 

BJP MLA Arrested: उदयपुर के सलंबूर से बीजेपी के विधायक अमृतलाल मीणा को मार्कशीट फर्जीवाड़े से जुड़े मामले में जेल (Jail) भेज दिया गया है। अमृतलाल ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को कोर्ट में सरेंडर किया था।

राजस्थान: उदयपुर की सलूंबर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक अमृतलाल मीणा (BJP MLA Amritlal Meen) ने फर्जी अंकतालिका के मामले में सराड़ा की कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उसके बाद मीणा की ओर से लगाई गई जमानत अर्जी खारिज होने पर उन्हें गिरफ्तार (Arrested) कर जेल भेज दिया गया। अमृतलाल मीणा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद न्यायालय में सरेंडर किया था। मीणा ने सरेंडर के साथ ही जमानत याचिका लगाई गई लेकिन उस पर बहस पूरी होने के बाद न्यायालय ने उसे खारिज कर दिया। विधायक अमृतलाल मीणा को सलूंबर स्थित कारागृह (Jail) में भेज दिया गया है। 

आपको बता दें कि विधायक अमृतलाल मीणा ने वर्ष 2015 के फर्जी मार्कशीट के मामले में कोर्ट में सोमवार को सरेंडर किया था। विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी को सेमारी सरपंच पद का चुनाव लड़ाया गया था। उसमें उनकी पत्नी शांता देवी को जीत मिली थी. हारने वाली उम्मीदवार सुगना देवी ने शांता देवी की पांचवीं की मार्कशीट फर्जी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस पूरे मामले में सीबीसीआईडी ने जांच की और मार्कशीट को फर्जी होना पाया। उसके बाद मामला स्थानीय अदालत से सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट में अमृतलाल मीणा को सरेंडर करने के आदेश दिए थे। 

विधायक ने मार्कशीट पर बतौर अभिभावक किए थे  हस्ताक्षर-

शांता देवी की पांचवी की जो मार्कशीट फर्जी पाई गई थी उस पर विधायक अमृतलाल मीणा ने बतौर अभिभावक हस्ताक्षर किए थे और उसी के आधार पर उन्हें भी आरोपी बनाया गया था। अमृतलाल मीणा को गिरफ्तार करने के बाद सलूंबर उप कारागृह में ले जाया गया। उस दौरान जेल के बाहर और सराड़ा स्थित कोर्ट के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद रही। अब मीणा की गिरफ्तारी के बाद वहाँ की राजनीति गरमा गई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top