होम सावधान ! इस विषैले समुंद्री जीव के काटने से कोमा में पहुंच गई 14 साल की लड़की

विदेश

सावधान ! इस विषैले समुंद्री जीव के काटने से कोमा में पहुंच गई 14 साल की लड़की

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के डेंपियर में निकोल बे में 14 साल की एक लड़की मजे से स्विमिंग कर रही थी। सोमवार को जब लड़की वहां समुद्र में स्विमिंग कर रही थी तो उसे Irukandji नाम की एक जेलिफिश ने हाथ पर काट लिया। लड़की को फौरन निकोल बे अस्पताल लाया गया

सावधान ! इस विषैले समुंद्री जीव के काटने से कोमा में पहुंच गई 14 साल की लड़की

पर्थ. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के डेंपियर में निकोल बे में 14 साल की एक लड़की मजे से स्विमिंग कर रही थी। सोमवार को जब लड़की वहां समुद्र में स्विमिंग कर रही थी तो उसे Irukandji नाम की एक जेलिफिश ने हाथ पर काट लिया। लड़की को फौरन निकोल बे अस्पताल लाया गया, जहां से उसे प्लेन से पर्थ के प्रिंसेस मार्गरेट अस्पताल ले जाया गया। लड़की तभी से कोमा में है और उसे अभी तक होश नहीं आया है।

Irukandji जेलिफिश दुनिया की सबसे जहरीली जेलिफिश में से एक हैं। 2.5 सेंटीमीटर तक की लंबाई वाली इस जेलिफिश के शरीर की बनावट घंटी जैसे होती है और ये इतनी पारदर्शी होती हैं कि जल्दी दिखाई नहीं देतीं। जब ये जेलिफिश काटती हैं तो शरीर में दर्द, चक्कर आना और फेफड़ों में पानी भरने जैसी समस्या होती है। पश्चिमी ऑस्ट्रेलियन कंट्री हेल्थ के अनुसार इस बच्ची का केस, इस साल का पहला है और पिछले 100 सालों में Irukandji जेलिफिश के काटने से केवल 3 लोगों की मौत हुई है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top