होम LIVE गोरखपुर हादसा : CM योगी स्वास्थ्य मंत्री के साथ पहुंचे BRD अस्पताल

देश

LIVE गोरखपुर हादसा : CM योगी स्वास्थ्य मंत्री के साथ पहुंचे BRD अस्पताल

गोरखपुर के BRD अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। आज दिमागी बुखार से एक और चार साल के बच्चे की मौत हो गई है। पिछले 3 दिन में ही मौत का आंकड़ा 68 तक पहुंच गया है। इसी बीच उत्तर-प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंच चुके हैं।

LIVE गोरखपुर हादसा : CM योगी स्वास्थ्य मंत्री के साथ पहुंचे BRD अस्पताल

गोरखपुर के BRD अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। आज दिमागी बुखार से एक और चार साल के बच्चे की मौत हो गई है। पिछले 3 दिन में ही मौत का आंकड़ा 68 तक पहुंच गया है। इसी बीच उत्तर-प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंच चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी CM योगी के साथ अस्पताल पहुंचे हैं। इसी बीच पीके जैन को BRD अस्पताल का प्रिसिंपल नियुक्त किया गया है।

जहां एक ओर उत्तर-प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के BRD अस्पताल पहुंचे हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की तरफ से राजबब्बर ने उन पर भारी हमला बोलते हुए कहा है- आप क्या जांच करोगे? आपने ने पहले ही बोल दिया है कि बच्चों की मौतें ऑक्सीजन की कमी से हुई हैं। वहीं दूसरी ओर, सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से 63 लोगों की मौत होना आपराधिक लापरवाही है और इसके लिए कौन जिम्मेदार है यह साफ किया जाना चाहिए।

आइये जानते है, क्या है मामला?

शुक्रवार को यह खबर सामने आई कि करीब 48 घंटे के अंदर ही BRD अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी की वजह से करीब 30 बच्चों की मौत हो गई है। 7 अगस्त से 11 अगस्त के बीच यानी 5 दिनों में अस्पताल में करीब 60 मौतें हो चुकी हैं। यहां चौंकाने वाली बात है कि अस्पताल को सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स ने बकाया भुगतान न करने पर सिलेंडर सप्लाई रोके जाने के लिए पहले ही पत्र भेजकर सूचना दे दी थी, लेकिन उसके बावजूद अस्पताल ने कोई कदम नहीं उठाया।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top