होम केजरीवाल सरकार पर कांग्रेस का बड़ा हमला कहा- Covid के बाद डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया बन रही बड़ी चुनौती

हलचलसियासत

केजरीवाल सरकार पर कांग्रेस का बड़ा हमला कहा- Covid के बाद डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया बन रही बड़ी चुनौती

कांग्रेस का आरोप है कि राजधानी में पिछले कुछ दिनों में मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू के अधिक से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। जब मानसून की बारिश राजधानी में तीव्रता के साथ दस्तक देने वाली है।

केजरीवाल सरकार पर  कांग्रेस का बड़ा हमला कहा- Covid के बाद डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया बन रही बड़ी चुनौती

केजरीवाल सरकार पर कांग्रेस का बड़ा हमला कहा- Covid के बाद डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया बन रही बड़ी चुनौती

कांग्रेस का आरोप है कि राजधानी में पिछले कुछ दिनों में मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू के अधिक से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। जब मानसून की बारिश राजधानी में तीव्रता के साथ दस्तक देने वाली है, तो सोई हुई केजरीवाल सरकार फिर भाजपा शासित एमसीडी के साथ आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू करेगी।

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि भले ही मानसून (Monsoon) आने में देरी हुई हो। लेकिन दिल्लीवासियों को मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू के खतरे से कोई राहत नहीं मिली है,

भाजपा (BJP) शासित एमसीडी (MCD) और दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने हमेशा की तरह नालों से गाद निकालने में देरी की है। जिन स्थानों पर गाद निकालने का कार्य किया गया है, वहां से मलबा नहीं हटाया गया है जिससे नागरिकों को मच्छर जनित बीमारियों से स्वास्थ्य को गंभीर खतरा बन रहा है।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा-

अनिल कुमार ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) महामारी संकट के बीच नगर निगमों (Municipal Corporations) और दिल्ली सरकार दोनों ने अपने अन्य नागरिक कार्यों को ठंडे बस्ते में डाल दिया है, और इसके परिणामस्वरूप, मच्छर जनित बीमारियाँ पैदा हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि राजधानी में पिछले कुछ दिनों में मलेरिया, चिकनगुनिया और डेंगू के अधिक से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। जब मानसून की बारिश राजधानी में तीव्रता के साथ दस्तक देने वाली है, तो सोई हुई केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) फिर भाजपा शासित एमसीडी के साथ आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू करेगी।

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि अब जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा नियुक्त पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट में, अरविंद सरकार दिल्ली की वास्तविक आवश्यकता से अधिक मात्रा की मांग करने के लिए आरोपित किया है तो अब ऑक्सीजन विवाद से डरते हुए तथा ध्यान हटाने को उन्हें 'काम' करने की अनुमति देने के लिए विपक्ष से गुहार लगाने का ड्रामा कर रहे है।

जबकि उन्हें अब तक उपेक्षित क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर काम करना चाहिए और मच्छर जनित रोगों के प्रसार की जांच करने के लिए त्वरित कदम उठाने चाहिए, जो कि कोविड वायरस के रूप में और घातक होने वाले हैं। 

एमसीडी और दिल्ली सरकार को तुरंत दवा, फॉगिंग तथा सभी संभावित साधनों के लिए अभियान शुरू करना चाहिए जिससे लार्वा और मच्छरों के प्रसार को रोका जा सके। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top