होम पाक की नापाक हरकत की भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

देश

पाक की नापाक हरकत की भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया किया। सेना ने इस कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया है। बता दें कि सीमा पर पाक की BAT एक्शन टीम ही आतंकियों को सीमा के पास ही लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ करने में मदद कराती है।

पाक की नापाक हरकत की भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया किया। सेना ने इस कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया है। बता दें कि सीमा पर पाक की BAT एक्शन टीम ही आतंकियों को सीमा के पास ही लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ करने में मदद कराती है। लेकिन भारतीय सेना ने आज पाक की नापाक हरकत को नाकाम कर दिया।

आज सोमवार सुबह जम्मू और कश्मीर के पुंछ स्थित केरी और दिगवार में युद्ध विराम का उल्लंघन किया। बता दें कि पाक की हरकत के चलते जहां 5 नागरिक घायल हो गए वहीं 2 बच्चों की मौत हो गई है। इससे पहले BSF ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक सुरंग का पता लगाया था। आशंका जताई जा रही है कि इसका इस्तेमाल पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए किया जाता था। BSF ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी थी। जम्मू फ्रंटियर, BSF के आईजी राम अवतार ने बताया था कि "हमें कुछ संदिग्ध हरकतों के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद हमने पूरे क्षेत्र का मुआयना किया और हमें 13 से 14 फीट लंबा सुरंग मिला। लेकिन, इसका आखिरी छोर खुला हुआ नहीं था।"

बता दें कि शुक्रवार को BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच करीब सात महीने बाद फ्लैग मीटिंग हुई थी। दोनों पक्षों के बीच बैठक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के सुचेतगढ़ सेक्टर में 105 मिनट तक चली।

यह बैठक पाकिस्तानी रेंजर्स की मांग के बाद की गई थी।अरनिया सेक्टर में पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ की कई कोशिशें की गई है। साथ ही पाकिस्तान लगातार इस सेक्टर से सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top