होम महिला फर्जी आईडी से करीब चालीस लाख का भुगतान उठा हुई चम्पत

राजस्थान

महिला फर्जी आईडी से करीब चालीस लाख का भुगतान उठा हुई चम्पत

महिला फर्जी आईडी से करीब चालीस लाख का भुगतान उठा हुई चम्पत

महिला फर्जी आईडी से करीब चालीस लाख का भुगतान उठा हुई चम्पत

Photo

अलवर !   राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा तहसील परिसर में फर्जी काश्तकार बनकर एक महिला के करीब चालीस लाख रुपए का भुगतान उठाकर फरार हो जाने का मामला सामने आया है।
पुलिस के अनुसार शाहपुरा थाना क्षेत्र में भगवती के नाम जमीन का 33 लाख 34 हजार का मुआवजा का चैक जारी हुआ था। स्थानीय अधिकारियों ने महिला की आईडी की पहचान भी कर दी। फर्जी महिला ने शाहबाद गांव के बैंक में सरपंच के लेटर पेड के आधार पर अपना खाता खुलवा लिया और भुगतान लेकर फरार हो गई।
इस मामले का करीब चार माह बाद उस समय पर्दाफाश हुआ जब श्रीमती भगवती अपना चैक लेने आई। यह मुआवजा राशि दिल्ली-मुम्बई कॉरीडोर रेलवे का है। इस मामले में तहसीलदार नन्दकिशोर शर्मा ने तिजारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। तहसीलदार द्वारा थाने में प्रस्तुत की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि गत 29 जुलाई को 3334039 रुपये का चैक नम्बर 809033 भगवती , 151159 रुपये का चैक नम्बर 977225 खचेडू एवं 3,30,206 रुपये का चैक नम्बर 809040 खचेडू अहीर के नाम से बनाये गये थे।
ये चैक तिजारा तहसील के ग्राम शाहपुर की जमीनों के मुआवजे के रूप में जारी किये गये थे। रिपोर्ट में लिखा है कि इन तीनों चैकों का भुगतान असल खातेदारों को न होकर अन्य व्यक्तियों द्वारा उठा लिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन सभी चैकों का गत 21 दिसम्बर को भुगतान लेने के लिये जब भगवती एवं उसके परिजन आये तो मामले का पता लगा

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top