होम देखते ही देखते महाराष्ट्र के सड़को पर बहने लगी दूध की नदियाँ

देश

देखते ही देखते महाराष्ट्र के सड़को पर बहने लगी दूध की नदियाँ

गुरुवार को महाराष्ट्र के कुछ जिलों के किसानों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इसी बीच मुंबई की तरफ जा रहे दूध के दो टैंकरों को भी नुकसान पहुंचाया गया।

देखते ही देखते महाराष्ट्र के सड़को पर बहने लगी दूध की नदियाँ

नई दिल्ली : गुरुवार को महाराष्ट्र के कुछ जिलों के किसानों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इसी बीच मुंबई की तरफ जा रहे दूध के दो टैंकरों को भी नुकसान पहुंचाया गया। इन टैंकरों के साथ तोड़फोड़ तो की ही गई, साथ ही कुछ लोगों ने दूध का टैप भी खोल दिया। इसके चलते टैंकर में भरा दूध बीच सड़क पर ही बहने लगा।
किसानों की इस हड़ताल के चलते मुंबई और पुणे जैसे शहरों में सब्जी, दूध और फलों की किल्लत हो सकती है। आपको बता दें कि मंगलवार को किसानों की कुछ मांगों को लेकर उनके प्रतिनिधि ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बीतचीत भी की थी, लेकिन उनके बीच की बातचीत बानी नहीं । इसी के कारण अब किसानों ने हड़ताल करने का फैसला किया है।
किसानों की मांगों में कृषि उत्पादों की कीमतों समेत कुछ अन्य मुद्दे हैं, जिनका कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। किसानों ने कर्ज माफी की भी मांग की है और महाराष्ट्र सरकार ने इन मुद्दों को सुलझाने के लिए कुछ समय मांगा था। इस हड़ताल का सबसे अधिक असर पश्चिम महाराष्ट्र् में देखने को मिला है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top