होम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्यों नहीं दिखेगी टीम इंडिया

खेल-संसार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्यों नहीं दिखेगी टीम इंडिया

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्यों नहीं दिखेगी टीम इंडिया

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्यों नहीं दिखेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 1 जून से इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पुराने बिग थ्री राजस्व मॉडल के तहत अपनी हिस्सेदारी मांग रहा है।

मंगलवार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीमें घोषित करने का आखिरी दिन है और बीसीसीआई ने अब तक टीम की घोषणा नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम की घोषणा को आईसीसी बोर्ड की दुबई में 27 और 28 अप्रैल को होने वाली बैठक तक टाल सकता है।
आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बीसीसीआई द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ पिछली बातचीत में भारतीय बोर्ड को अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर देने की पेशकश दी थी जिससे बीसीसीआई की हिस्सेदारी 40 करोड़ डॉलर पहुंच जाती लेकिन बीसीसीआई ने इस पेशकश को ठुकरा दिया है। इसके अलावा भारतीय बोर्ड आईसीसी में बिग थ्री फार्मेट में अपने पुराने राजस्व पर अड़ा हुआ है जिसकी स्थापना 2014 में की गई थी। नए राजस्व मॉडल के तहत बीसीसीआई को 29 करोड़ डॉलर की हिस्सेदारी की पेशकश की गई है लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी के पूर्ण सदस्यों को बताया है कि वह अपनी 57 करोड़ डॉलर की हिस्सेदारी चाहता है जो पुराने राजस्व मॉडल में थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top