होम Tokyo Paralympics 2020: जन्माष्टमी के दिन भारत की झोली मे आये 4 मेडल, अवनि ने दिलाया गोल्ड तो देवेंद्र और योगेश ने सिल्वर

समाचारखेल-संसार

Tokyo Paralympics 2020: जन्माष्टमी के दिन भारत की झोली मे आये 4 मेडल, अवनि ने दिलाया गोल्ड तो देवेंद्र और योगेश ने सिल्वर

आज यानि सोमवार को जन्माष्टमी के दिन भारत की झोली मे आये 4 मेडल, अवनि ने दिलाया गोल्ड तो देवेंद्र और योगेश ने सिल्वर।

Tokyo Paralympics 2020: जन्माष्टमी के दिन भारत की झोली मे आये  4 मेडल, अवनि ने दिलाया गोल्ड तो देवेंद्र और योगेश ने  सिल्वर

Tokyo Paralympics 2020: आज यानि सोमवार को जन्माष्टमी के दिन भारत की झोली मे आये 4 मेडल, अवनि ने दिलाया गोल्ड तो देवेंद्र और योगेश ने सिल्वर। निशानेबाजी से लेकर भाला चलाने तक में भारतीय पारा एथलीटों ने अपना परचम लहराया। तिरंगे का मान इतना रखा कि अभी सिर्फ 6 दिन ही हुए हैं लेकिन भारत की झोली में 7 मेडल गिर चुके हैं। इनमें 4 मेडल भारत ने आज सोमवार को सिर्फ 2 घंटे में तीन खेलों में हासिल किए हैं। 

Tokyo Paralympics 2020 मे अवनि ने दिलाया गोल्ड- 

भारत की महिला निशानेबाज अवनि लेखरा ने 10 मीटर एयर स्टैंडिंग में पैरालिंपिक्स रिकॉर्ड बनाते हुए देश के लिए सुनहरी जीत दर्ज की। अवनि लेखारा ने फाइनल में 249.6 पॉइंट हासिल किए, जो कि पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास का नया रिकॉर्ड है। साथ ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी है। ये अवनि का पहला पैरालिंपिक्स था और अपने पहले ही प्रयास में उन्होंने गोल्ड हासिल कर देश का गौरव बढ़ाया। 

योगेश किया सिल्वर पर कब्जा- 

योगेश काठुनिया ने पुरुषों के डिस्कस थ्रो इवेंट के फाइनल में अपनी शानदार जीत हासिल की है। योगेश काठुनिया ने F56 कैटेगरी में भारत के लिए सिल्वर जीता। योगेश ने 44.38 मीटर की दूरी नापते हुए देश को टोक्यो पैरालिंपिक्स में सिल्वर दिलाया। 

जैवलिन थ्रो में देवेंद्र ने जीता सिल्वर तो सुंदर ने कांस्य- 

आज सोमवार को भारत को एक चांदी और एक कांसा पुरुषों के जैवलिन थ्रो में मिला। यहां देवेंद्र झाझड़िया ने 64.35 मीटर की दूरी तक भाला फेंकते हुए देश के लिए सिल्वर मेडल जीता तो सुंदर सिंह गुर्जर ने 64.01 मीटर तक भाला फेंककर जीता।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top