होम अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर स्वागत, पीएम मोदी ने बताया प्रेरणा का स्रोत

देश

अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर स्वागत, पीएम मोदी ने बताया प्रेरणा का स्रोत

पाकिस्तानी विमानों द्वारा वायु सीमा उल्लंघन करने ने के दौरान अदम्य साहस और वीरता का प्रदर्शन करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से  स्वदेश वापसी  पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य दलोंं के नेताओं ने प्रसन्नता जताते हुए कमांडर अभिनंदन को प्रेरणा का स्रोत बतााया है।

अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर स्वागत, पीएम मोदी ने बताया प्रेरणा का स्रोत

दिल्ली। पाकिस्तानी विमानों द्वारा वायु सीमा उल्लंघन करने ने के दौरान अदम्य साहस और वीरता का प्रदर्शन करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से  स्वदेश वापसी  पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य दलोंं के नेताओं ने प्रसन्नता जताते हुए कमांडर अभिनंदन को प्रेरणा का स्रोत बतााया है।

कमांडर अभिनंदन की वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत करते हुए ट्वीट करके कहा है कि "विंग कमांडर अभिनंदन आपका घर में स्वागत है राष्ट्र को आप के अदम्य साहस पर गर्व है। हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।"

उड़ीसा के मुख्य-मंत्री ने ट्वीट करके वीर कमांडर वर्धमान की वापसी पर प्रसन्नता जताई है और देशवासियों को इस शानदार खबर के लिए शुभकामनाएं दी है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करके कहा है कि अभिनंदन की स्वदेश स्वदेश वापसी पर स्वागत किया है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है प्रिय विंग कमांडर अभिनंदन समूचा राष्ट्र आपके साहस और बहादुरी पर गर्व कर रहा है। आपकी वापस लौट आने से भारत को प्रसन्नता है आप यूं ही राष्ट्र और वायु सेना की सेवा अतुलनीय चाहत एवं प्रतिबद्धता के साथ करते रहें। हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

कांग्रेश अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है " विंग कमांडर अभिनंदन हम आपकी बहादुरी, संतुलन गरिमा से गौरवान्वित है। देश वापसी पर आपका स्वागत है आपको बहुत सारा स्नेह।"

कमांडो अभिनंदन स्वदेश वापसी पर पूरे देश की निगाहें वाघा बॉर्डर पर दिनभर लगी रही है। वायु सेना के अधिकारी अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान हिरासत से वापस आने के बीच भारी संख्या में मीडिया कर्मियों की नजरें उन पर थी। और पूरे देश के लोग अपने टीवी सेट पर निगाहें टिकाए हुए थे।

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था। इसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किए जाने पर हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक विमान एफ 16 गिरा दिया गया था। भारत का भी एक विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें मौजूद पायलट को पैराशूट से नीचे उत्तर कपड़ा और वह पैराशूट हवा के रुख में पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गया और उन्हें 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने बंदी बना लिया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top