होम Wipro Company को मिली धमकी मांगे 500 करोड़ रुपए

अर्थ व बाजार

Wipro Company को मिली धमकी मांगे 500 करोड़ रुपए

Wipro Company को मिली धमकी मांगे 500 करोड़ रुपए

Wipro Company को मिली धमकी मांगे 500 करोड़ रुपए

बेंगलुरू : आईटी कंपनी विप्रो को धमकी मिली है। इसमें एक मेल के जरिए 25 मई से पहले 500 करोड़ रुपए की डिमांड की गई है। मेल मे कहा गया हैहै कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो ड्रोन के जरिए कंपनी के कैम्पस और कैफेटेरिया में केमिकल अटैक किया जाएगा। मेल भेजने वाले ने पैसों को वर्चुअल करंसी बिटकॉइन में देने को कहा है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उधर विप्रो ने देश सभी ऑफिसेस में सिक्युरिटी बढ़ा दी है।
बेंगलुरु के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस रवि ने इस मेल की पुष्टि की तो पता चला कि विप्रो ने सीसीबी और साइबर क्राइम सेल में एक शिकायत दर्ज कराईहै। यह धमकी [email protected] ईमेल एड्रेस से मिली। मेल के मुताबिक इस काम के लिए एक किलो निसिन लिक्विड जमा कर लिया गया है। यदि 500 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया जाता है तो इसे ड्रोन के जरिए कंपनी के कैम्पस में डाल दिया जाएगा। इस मेल में ये भी कहा गया है कि कैमिकल को फूड आइटम्स और टॉयलेट पेपर में भी मिला दिया जाएगा। आपको बता दें कि निसिन एक ऐसा लिक्विड है जिसकी गंध सूंघने वालों की तुरंत मौत हो जाती है।

बिटकॉइन एक तरह की डिजिटल करंसी होती है। इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप में बनाया जाता है और इसी रूप में इसे रखा भी जाता है। यह एक ऐसी करंसी है जिस पर किसी देश की सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है। बिटकॉइन दुनिया की सबसे महंगी वर्चुअल करंसी है। इन दिनों यह अपने ऑलटाइम हाई पर चल रही है। 3-4 मई को यह 1500 डॉलर के पार चली गई है जो अभी भी लगभग इसी स्तर पर है।करंसी एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस करंसी के इस साल 2000 डॉलर के स्तर पर जाने का अनुमान है।...

विप्रो ने एक स्टेटमेंट में बताया "अज्ञात सोर्स से धमकी भरा लेटर मिलने के बाद कंपनी ने स्थानीय लॉ एन्फोर्समेंट अथॉरिटीज में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही सभी ऑफिसेज के आसपास सिक्युरिटी सख्त कर दी है। ऑपरेशंस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।"



नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top