होम अफ्रीका को हराने के लिए बीसीसीआई ने चली नई चाल

खेल-संसार

अफ्रीका को हराने के लिए बीसीसीआई ने चली नई चाल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम इंडिया की अगले साल यानी जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है। कहा जा रहा है कि ये दौरा टीम इंडिया के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

अफ्रीका को हराने के लिए बीसीसीआई ने चली नई चाल

नई दिल्ली। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम इंडिया की अगले साल यानी जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है। कहा जा रहा है कि ये दौरा टीम इंडिया के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा। ये भी कहा जा रहा है कि टीम इंडिया और उसके खिलाड़ी केवल भारत में ही शेर हैं बाहर खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि सचिन, द्रिवड़ और गांगुली के जमाने में टीम इंडिया हर जगह शेर थी। इसी क्रम को बनाए रखने के लिए अब बीसीसीआई बड़ा कदम उठाने जा रही है।

बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका में एक तेज पिच वाला मैदान किराए पर लेने की योजना बना रही है। जहां टीम इंडिया सेंटर विकेट पर 5 दिनों तक प्रैक्टिस करेगी। मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक बीसीसीआई सूत्रों ने बताया है कि बीसीसीआई की ऑपरेशंस विंग उस मैदान को किराए पर लेगी जहां की पिच तेज होगी। इसके बाद भारतीय टीम 5-6 दिनों तक उसी पिच पर प्रैक्टिस करेगी। इसी प्लानिंग के तहत टीम इंडिया मैनेजमेंट ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बोलैंड पार्क में होने वाला प्रैक्टिस मैच रद्द कराया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से खेला जाएगा। लेकिन टीम इंडिया 27 दिसंबर को ही दक्षिण अफ्रीका रवाना हो जाएगी और 29 दिसंबर से प्रैक्टिस शुरू कर देगी। खबरों की मानें तो खिलाड़ियों के अफ्रीका रवाना होने से पहले ही बीसीसीआई के अधिकारी वहां पहुंच जाएंगे। जिसके बाद वे वहां मैदान किराए पर लेकर उसे तेज पिच के अनुरूप ढालेंगे। बता दें कि टीम के साथ 4 गेंदबाज अतिरिक्त जा रहे हैं जो केवल नेट प्रैक्टिस करवाएंगे। इनमें अंकित राजपूत मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और आवेश खान जैसे युवा तेज गेंदबाज शामिल हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top