होम डोनाल्ड ट्रम्प ने किया US में महिलाओं की कामयाबी की बात

विदेश

डोनाल्ड ट्रम्प ने किया US में महिलाओं की कामयाबी की बात

वॉशिंगटन : डोनाल्ड ट्रम्प ने इंडियन-अमेरिकन निक्की हेली और सीमा वर्मा की तारीफ करते हुए कहा है "मेरी कैबिनेट शानदार महिला नेताओं से भरी है।"

डोनाल्ड ट्रम्प ने किया US में महिलाओं की कामयाबी की बात

डोनाल्ड ट्रम्प  ने कहा "मेरा एडमिनिस्ट्रेशन अमेरिका को ऐसी जगह बनाएगा जहां महिलाएं काम कर सकेंगी और ऐसी कामयाबी हासिल कर सकेंगी जैसी पहले कभी नहीं की।" सीमा वर्मा ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में हेल्थ केयर हेड हैं। ये इंडियाना समेत कई स्टेट्स के हेल्थ केयर रिफॉर्म्स की आर्किटेक्ट रही हैं।
निक्की हेली साउथ कैरोलिना की इंडो-अमेरिकन गवर्नर रहीं है अब यूएन में अमेरिका की एम्बेसडर हैं। इन्होंने ट्रेड और लेबर इश्यू पर काफी काम किया है  रिपोर्टर के अनुसार वाइट हाउस में बुधवार को पैनल डिस्कशन में वुमन एम्पावरमेंट पर ट्रम्प ने कहा "यूनाइटेड नेशंस में निक्की हेली (45) एक टफ कॉम्पिटीटर हैं और वह अपनी जॉब की जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह से निभाती हैं। और सीमा वर्मा ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन में हेल्थकेयर की टॉप पोस्ट पर हैं|

ट्रम्प ने कहा "हम चाहते हैं कि अमेरिका में पैदा होने वाली हर बेटी को खुद पर और अपने फ्यूचर पर भरोसा हो वह अपने दिल की सुने और अपने सपनों को महसूस कर सके।"

डिस्कशन के दौरान अमेरिका के वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस ने कहा "निक्की हेली बहुत कूल हैं और वह मेरी 2 बेटियों में से एक की फेवरेट हैं। एडमिनिस्ट्रेशन में आपका होना हमारे लिए ऑनर की बात है।" माइक पेंस सीमा वर्मा की भी तारीफ की। कहा "सच यह है कि महिलाएं हमारे एडमिनिस्ट्रेशन हमारी इकोनॉमी और हमारी कम्युनिटीज को हर दिन अलग बना रही हैं।"


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top