होम संसद हमला 2001 : PM मोदी, मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

देश

संसद हमला 2001 : PM मोदी, मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

PM नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सभी दलों के नेताओं ने बुधवार को 2001 में संसद पर हुए आंतकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। ज्ञात हो कि 16 साल पहले आज ही के दिन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने भारत की संसद पर हमला किया था।

संसद हमला 2001 : PM मोदी, मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली. PM नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सभी दलों के नेताओं ने बुधवार को 2001 में संसद पर हुए आंतकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। ज्ञात हो कि 16 साल पहले आज ही के दिन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने भारत की संसद पर हमला किया था। इस हमले में दिल्ली पुलिस के 6 जवान, 2 पर्लियामेंट सिक्योरिटी सर्विस पर्सोनेल के जवान, 1 माली समेत 14 लोगों की जानें गईं थी। इस हमले में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियो को मार गिराया था।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत सभी दलों के नेताओं ने संसद पहुंच कर इस हमले में शहीद हुए लोगों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

PM मोदी, पूर्व PM मनमोहन सिंह, स्पीकर सुमित्रा महाजन समेत कई सांसदों, अध‍िकारियों और सैनिकों ने मौन रख कर संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व PM मनमोहन सिंह से एक संक्षिप्त मुलाकात भी की।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top