होम विश्व आर्थिक मंच पर PM मोदी नहीं करेंगे पाक PM से मुलाकात

देश

विश्व आर्थिक मंच पर PM मोदी नहीं करेंगे पाक PM से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी से स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाले विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रवाना होंगे।

विश्व आर्थिक मंच पर PM मोदी नहीं करेंगे पाक PM से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी से स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाले विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रवाना होंगे। इस बीच विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने कहा है कि वर्तमान हालातों को देखते हुए  पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने के लिए दावोस पहुंच रहे हैं।
 
विश्व आर्थिक मंच पर PM मोदी नहीं करेंगे पाक PM से मुलाकात
वहीं, पीएम मोदी के साथ छह केंद्रीय मंत्रियों का पूरा एक दल जा रहा है, जिसमें करीब 100 सीईओ भी साथ में होंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। इससे पहले 1997 में देवागौड़ा और 1994 में पीवी नरसिम्हा राव ने इस कार्यक्रम में भाग लिया था।इससे पहले जनवरी के दूसरे सप्ताह में अमेरिकी व्हाउट बयान जारी कर कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में वैश्विक नेताओं को संबोधित करेंगे, जहां वे पीएम मोदी से भी मिलेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप पहली बार वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में अपना भाषण देंगे। इस साल पहली बार पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की यह मुलाकात होगी।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top