राष्ट्रीय

IS के निशाने पर PM मोदी, स्नाइपर राइफल से हमले की तैयारी : ATS

IS के निशाने पर PM मोदी, स्नाइपर राइफल से हमले की तैयारी : ATS

IS के निशाने पर PM मोदी, स्नाइपर राइफल से हमले की तैयारी : ATS

Photo

अहमदाबाद। PM नरेन्द्र मोदी पर हमले की संभावना को एटीएम ने टाल दिया है। PM की जान को आतंकी संगठन IS से खतरा है। गुजरात ATS ने आतंकवादी संगठन IS के दो संदिग्ध आंतकवादियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। दोनों ही आतंकी PM मोदी पर हमले की साजिश रच रहे थे। PM पर स्नाइपर राइफल से हमले की तैयारी की जा रही थी। उनका इरादा ATS को मैसेंजिग एप के जरिए लगा।

स्नाइपर राइफल से PM पर हमले की तैयारी - 

ATS ने अंकलेश्‍वर की अदालत में एक चार्जशीट फाइल की है, जिसमें ATS ने खुलासा किया है कि IS का संदिग्‍ध ऑपरेटिव उबैद मिर्जा PM नरेंद्र मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहा था। ATS के मुताबिक वो स्नाइपर राइफल से PM की हत्‍या करना चाहता था। उसने मैसेंजिंग ऐप के जरिए अपनी मर्जी जाहिर की थी। ATS ने मोबाइल फोन और पेन ड्राइव से उसके ये मैसेज हासिल कर लिए है।

पुलिस ने उबैद मिर्जा और उसके साथी कासिम स्तिमबेरवला को गिरफ्तार किया है। उबैद मिर्जा पेशे से वकील है। वहीं कासिम स्तिमबेरवला लैब टेक्निशियन है। ATS ने दोनों को 25 अक्‍टूबर 2017 को अंकलेश्‍वर से अरेस्‍ट किया था। ATS के मुताबिक कासिम ने गिरफ्तारी से 21 दिन पहले अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। वो जमैका भागने की तैयारी कर रहा था।

ATS के मुताबिक 10 सितंबर 2016 को मिर्जा ने संदेश भेजा कि पिस्‍तौल खरीदना है। इसे रात 11 बजकर 28 मिनट पर उसे संदेश मिला कि ठीक है, मोदी को स्नाइपर राइफल से मारते हैं। ATS ने पेन ड्राइव और फोन से उसके ये संदेश हासिल किए। ATS इस मामले में अब गहन पूछताछ कर रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top