अंतर्राष्ट्रीय

ये भारतीय महिला क्यों बनाना चाहती है अपने बच्‍चों को खूंखार आतंकवादी

ये भारतीय महिला क्यों बनाना चाहती है अपने बच्‍चों को खूंखार आतंकवादी

ये भारतीय महिला क्यों बनाना चाहती है अपने बच्‍चों को खूंखार आतंकवादी

Photo

क्या कोई भारतीय महिला अपने बच्‍चों को ISIS में भर्ती कराना चाहती है? उन्‍हें आतंकवादी बनाना चाहती है? शायद नहीं हम आपको आज ऐसी भारतीय महिला की बात बताने जा रहे है जो अपने बच्‍चों को  खूंखार आतंकवादी बनाना चाहती है। पश्चिम बंगाल की रहने वाली जोया चौधरी का सपना है कि उसके बच्‍चे बड़े होकर आतंकी संगठन आईएसआईएस ज्‍वाइन करें। 

जानिए क्यों बनाना चाहती है खूंखार आतंकवादी
रिपोर्ट्स के अनुसार जोया चौधरी ने साल 2004 में अमेरिका के रहने वाले जॉन जॉर्जेलस से शादी की थी। दोनों की मुलाकात एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर हुई थी और फिर प्‍यार हो गया था। जोया से मिलने से पहले ही जॉन ने इस्लाम धर्म अपना लिया था। इस्लाम से जुड़ने के बाद जॉन का नाम याह्या अबू हसन हो गया। इसलिए अपने पति का साथ देने के लिए अपने बच्चो को भी आईएसआईएस ज्‍वाइन करना चाहती है। आपको बता दें कि जॉन के पिता अमेरिकी वायु सेना में डॉक्टर के रूप में काम कर चुके हैं।

9/11 हमले के बाद आतंकवाद से प्रभावित हुआ था जॉन
अमेरिका पर हुए 9/11 के हमलों के बाद जॉन में आईएसआईएस में भर्ती होने का ख्याल आया, यानि उस वक्त वो इस्लाम और आतंकवाद से प्रभावित हुआ। इसके बाद जॉन ने अपनी टेक्सास कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही अपने दोस्तों को छोड़कर मुस्लिम छात्रों के ग्रुप के साथ रहने और घुमने लगा। 

साल 2004 में जोया ने जब जॉन से शादी की तो उसे पता था कि उसका पति आतंकवादी है। वो आईएसआईएस के लिए लड़कों को जोड़ता है। एक भारतीय लड़की का इस तरह का कदम उठाना वो भी ये जानते हुए वाकई में चिंता वाली बात थी। जॉन इंटरनेट होस्टिंग कंपनी डलास में काम किया था जिसके तहत वह ऑनलाइन अल-कायदा समर्थकों को जोड़ता था।

जोया चौधरी भी कट्टरपंथी इस्‍लाम की प्रचारक याह्या अबू हसन आईएसआईएस की ओर से इराक और सीरिया के आतंकवादी समूह में नए युवाओं को जोड़ने का काम करती थी । और कई घटनाओं में शामिल भी है। जोया अब अमेरिका में रहती है और उसपर कट्टरपंथी इस्लाम का प्रचार करने का आरोप लग चुका है। खबर के अनुसार जॉन काफी दिनों से अमेरिकी एंजेसियों को चकमा दे रहा है और वह इंटरनेट होस्टिंग कंपनी डलास में काम करते हुए ऑनलाइन तरीकों से अल-कायदा समर्थकों को एकजुट कर रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top