होम राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के करीब पहुंचे ट्रंप और हिलेरी

विदेश

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के करीब पहुंचे ट्रंप और हिलेरी

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के करीब पहुंचे ट्रंप और हिलेरी

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के करीब पहुंचे ट्रंप और हिलेरी

Photo

रियल एस्टेट दिग्गज डोनॉल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा रिपब्लिकन प्राइमरी में जीत दर्ज करके अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है जबकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने दो अहम राज्यों में जीत दर्ज की ।  

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी को उत्तर कैरोलीना में 107 डेलीगेट में से कम से कम 56 डेलीगेट का समर्थन प्राप्त होने का अनुमान है । हिलेरी अपने एकमात्र प्रतिद्वंद्वी सीनेटर बर्नी सैंडर्स से फ्लोरिडा में भी अच्छी खासी बढ़त के साथ आगे चल रही हैं । हिलेरी को 65.6 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन प्राप्त है जबकि सैंडर्स को 30.6 प्रतिशत समर्थन प्राप्त है ।  

ट्रंप फ्लोरिडा में सभी 99 डेलीगेट का समर्थन प्राप्त करने में सफल रहे । उल्लेखनीय है कि रिपब्लिकन सीनेटर मार्को रुबियो ने अपने गृहराज्य फ्लोरिडा में शर्मनाक हार मिलने के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी समाप्त कर दी ।रुबियो के लिए फ्लोरिडा में कल रात काफी ‘‘दु:खदायी’’ रही और उन्हें ट्रंप को मिले शानदार 45.3 प्रतिशत समर्थन के मुकाबले मात्र 27.8 प्रतिशत समर्थन मिला।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top